कानपुर । जाजमऊ के बीमा अस्पताल के पास स्थित एक धागा फैक्ट्री में बुधवार भोर को शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। आग की लपटें उठती देखकर फैक्ट्री के गार्ड ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। जानकारी होने पर दमकल और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आप पर काबू पाया। फिलहाल आग से हुए नुकसान का आकलन नहीं हो सका है।वाजिदपुर डिवीजन स्थित बीमा हॉस्पिटल के पास मोहम्मद वासिफ सलीम की एवाईजेड टेक्सटाइल नाम से धागा फैक्ट्री है। बुधवार भोर करीब तीन बजे फैक्ट्री के बिजली के पैनल में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई।

कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटें उठती देख कर वहां मौजूद गार्ड ने दमकल और पुलिस को सूचना दी। आनन-फानन में एसीपी कैंट शिवा सिंह, जाजमऊ थाना प्रभारी रामबाबू सिंह और मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा व जाजमऊ फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी राहुल नंदन टीम के साथ मौके पर पहुंचे।मौके पर जाजमऊ मीरपुर,किदवई नगर, फजलगंज, कर्नलगंज आदि फायर स्टेशनों से छह दमकल की गाड़ियां पहुंची।

जिसके बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी और जाजमऊ फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी ने टीम के साथ करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जाजमऊ फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि राहुल नंदन ने बताया कि धागा फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी। जिस पर बिना किसी जनहानि के काबू पा लिया गया है। फिलहाल आग से हुए नुकसान का अभी तक आकलन नहीं हो सका है।