महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक निजी स्कूल की एक महिला शिक्षक के खिलाफ कक्षा 1 के छह वर्षीय छात्र के सिर पर कथित तौर पर हमला करने का मामला दर्ज किया है, जिसमें उसे चोट लग गई है। इस घटना की जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी।

उन्होंने बताया कि घटना सोमवार को हुई। घटना की जानकारी मिलने पर कलवा में न्यू इंग्लिश स्कूल विटावा के शिक्षक के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया।

कलवा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि 21 अगस्त को बच्चे की मां अपने बेटे को घर वापस लाने के लिए स्कूल गई थी। उस समय, उनके क्लास टीचर ने उन्हें बताया कि लड़का ठीक से पढ़ाई नहीं कर रहा है। साथ ही टीचर ने कहा कि बच्चे पर ध्यान देने की ज़रूरत है जिससे उसका होमवर्क पूरा हो सके।

रात के खाने के बाद, लड़के की माँ ने उसके सिर पर कुछ सूजन और कुछ सूखा हुआ खून देखा। पूछने पर उसने बताया कि टीचर ने उसके सिर पर मारा था, जिससे उसे चोट लग गई। बच्चे की मां ने तुरंत इस मामले में अपने शिक्षक से इस बारे में पूछा, लेकिन शिक्षक उचित जवाब नहीं दे सका।

उन्होंने कहा कि अगले दिन, लड़के के माता-पिता ने शिक्षक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने पुलिस को बताया कि हाल में भी इसी शिक्षक ने उनके बेटे को धक्का देकर गिरा दिया था।

उन्होंने पुलिस को बताया कि वह आगे भविष्य में ऐसी कोई घटना दोबारा ना हो, इसलिए वे शिकायत दर्ज करा रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने लड़के को कलवा के एक नागरिक अस्पताल में भेजा, जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया।

पुलिस ने कहा कि शिकायत के आधार पर, शिक्षक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, 2015 के तहत अपराध का मामला दर्ज  किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।