आर्मी इंटेलिजेंस और लालकुर्ती पुलिस ने बुधवार रात कैंट क्षेत्र से फर्जी मेजर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि अग्निवीर भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा चल रही है, जिसमें उसने कुछ लोगों से मोटी रकम लेकर पास कराने का झांसा दे रखा था।

यह है मामला

एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस और पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति खुद को मेजर बताकर सैन्यकर्मियों व आम नागरिकों पर रौब झाड़ कर रहा है। टीम ने सप्लाई डिपो के पास से उसे पकड़ लिया। उसने अपना नाम गणेश भट्ट निवासी अब्दुल्लापुर पिनजोर मच्छी वाली गली पंचकुला हरियाणा बताया। उसके पास मेजर की वर्दी, दो मोबाइल फोन और ढाई हजार रुपये बरामद हुए हैं।

हरियाणा के जनप्रतिनिधयों के साथ तस्वीरें मिलीं

मोबाइल की जांच की तो उसमें हरियाणा सरकार के कुछ जनप्रतिनिधियों के उसके साथ फोटो मिले हैं। एसपी ने बताया कि उसके खिलाफ हरियाणा में भी ठगी का मुकदमा दर्ज है। मेरठ में भी लालकुर्ती पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। देर रात तक आर्मी इंटेलिजेंस और पुलिस के अधिकारी पूछताछ कर रहे थे।

पांच लोगों से ले चुका है 30 लाख

पकड़े गए गणेश भट्ट ने बताया कि अग्निवीर भर्ती के नाम पर ठगी की कोशिश कर रहा था। पुलिस के मुताबिक वह पांच लोगों को पास कराने का झांसा लेकर 30 लाख रुपये ले चुका है। पुलिस रुपये देने वालों की जानकारी जुटा रही है। यह भी पता किया जा रहा है कि गणेश शहर या कैंट में तो और किसी के संपर्क में नहीं था। मोबाइल से भी जानकारियां जुटाई जा रही हैं।