भोपाल : वन विभाग के प्रतिभागी खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय वन खेलकूद प्रतियोगिता में पूरी शिद्दत और खेल भावना का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। अब ये खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भी पदक लाकर मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ायेंगे। अपर मुख्य सचिव वन जे.एन. कंसोटिया ने टी.टी. नगर स्टेडियम, भोपाल में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय वन खेल कूद प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कंसोटिया ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से चयनित खिलाड़ी 10 से 14 मार्च तक पंचकूला (हरियाणा) में होने वाले राष्ट्रीय वन खेल-कूद प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अधिकाधिक मेडल लायेंगे।

प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन बल प्रमुख रमेश कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगिता में विजेता/उप विजेता खिलाड़ी और खेल दल में राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित सभी खिलाड़ी अपने पूर्ण जोश के साथ बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश का मान बढ़ायेंगे। अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं खेल समन्वयक एच.एस. मोहन्ता ने तीन दिवसीय प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

307 विजेता खिलाड़ियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

प्रतियोगिता में वन विभाग के 700 प्रतिभागियों ने 15 अलग-अलग खेलों में भाग लिया। इसमें से 307 प्रतिभागियों ने प्रथम/द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता खिलाड़ियों को एसीएस वन कंसोटिया ने शील्ड और मेडल प्रदान किए।

समापन समारोह में नूतन स्कूल सीहोर द्वारा आकर्षक बेण्ड की प्रस्तुति की गई। प्रतिभागियों के अलग-अलग 5 दल द्वारा मार्च पास्ट भी किया गया।

आकर्षक शिव प्रस्तुति

नटराजन कत्थक नृत्य अकादमी भोपाल के महिला दल ने महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर "शिव प्रस्तुति" की। बेंड दल और शिव प्रस्तुति दल को पुरस्कार दिए गए।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए होगा प्रशिक्षक शिविर

पंचकूला (हरियाणा) में अगले माह होने वाली राष्ट्रीय वन खेल-कूद प्रतियोगिता के लिए चयनित खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर 20 फरवरी से 8 मार्च तक होगा।