मुसाबनी रेंज क्षेत्र के बेनाशोल क्षेत्र में चार की संख्या में हाथी के प्रवेश करने की खबर से बिजली काट दी गई, ताकि जंगल से पार हो रहे हाथी हाइटेंशन तार की चपेट में न आ जाए। हाथियों की आहट से गुरुवार शाम लगभग 7 बजे से ही विधुत गुल हो गई है।

मुसाबनी, अमाईनगर व सुरदा फीडर में लाइन काट दी गई। मऊभंडार टाउनशिप क्षेत्र में कल शाम से ही बिजली गुल है। सुबह तक बिजली गुल होने के कारण जलमीनार से पेयजल आपूर्ति की सप्लाई नहीं किया गया। इसके कारण कंपनी क्षेत्र में रहने वाले लोग परेशान हुए। लोगों की भीड़ सुबह से चपाकलों में देखी गई।

हाथी बेनाशोल से चापड़ी जंगल की तरफ निकले

वन विभाग के लगातार प्रयास के बाद हाथियों का दल बेनाशोल के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवेश कर नहीं सका। आखिरकार रात 12 बजे चार हाथियों के दल को चापड़ी जंगल की तरफ कैनाल के मार्ग होते हुए प्रवेश करवाया गया।

हाथियों को गांव घुसने से रोकते रहे ग्रामीण

हाथियों के दल की सूचना मिलते ही आसपास के सभी गांव के ग्रामीण अलर्ट हो गए। गांव के लोग धमसा बजाकर शोर करते रहे। वहीं गांव के प्रवेश द्वार पर टायर और मशाल जलाए गए। ताकि हाथी घुस ना सके।

हालांकि, इसके कारण भी हाथी इधर से उधर ज्यादा देर तक भटकते रहे। वन विभाग को भी परेशानी होती रही। क्योंकि वन विभाग एक तरफ से हाथियों को निकालकर उनके कॉरिडोर मार्ग की तरफ भेजते तो दूसरे तरफ ग्रामीण हाथियों को मशाल दिखाकर भिड़का देते। जिसके कारण हाथी भी मार्ग के लिए भटकते रहे।