लखनऊ ।   महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने दो दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरे के दौरान रविवार देर शाम उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान एकनाथ शिंदे ने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक खास तोहफा भी दिया और कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने हमारी आस्था के गौरव को पुनर्जीवित किया है.

सरकारी आवास पर की मुलाकात

एकनाथ शिंदे ने रविवार देर शाम भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या से वापस लौटने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर भेंट की. इस दौरान महाराष्ट्र से आए मंत्रियों के समूह ने अपनी अयोध्या यात्रा के अनुभव को साझा किया और वहां हो रहे विकास कार्यों की सराहना की. एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने 'हमारी आस्था के गौरव को पुनर्जीवित किया है.'

एकनाथ शिंदे ने सीएम योगी को दिया खास तोहफा

मुलाकात के दौरान एकनाथ शिंदे ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भगवान गणेश की प्रतिमा भी दी. इसकी फोटो शेयर करते हुए सीएम योगी ने ट्विटर पर लिखा, 'आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदे जी से आत्मीय भेंट हुई.'

एकनाथ शिंदे ने की सीएम योगी की जमकर तारीफ

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, 'उनके नेतृत्व में प्रभु श्री राम की नगरी विकास के नए आयाम छू रही है.' उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, एकनाथ शिंदे ने योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की और इस दौरान शिंदे के साथ उनकी सरकार के मंत्रियों का समूह भी मौजूद था. शिंदे के नेतृत्व में मंत्रियों का समूह अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी के निमंत्रण पर राजधानी लखनऊ पहुंचा था.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा,

'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान श्रीराम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारते हुए देश में रामराज्य की परिकल्पना को साकार कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में अयोध्या विश्व की सबसे वैभवशाली नगरी और वैश्विक तीर्थ का केंद्र बन रही है.' उन्‍होंने कहा कि अयोध्या के विकास के लिए हजारों करोड़ की नई योजनाएं शुरू की गई हैं और सड़कों का विकास हो रहा है तथा नए आधारभूत ढांचे तैयार किए जा रहे हैं.