सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीओआईटी) के भूतल में नकदी और सोना मिलने के मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब इस मामले में शिकंजा कसने लगी है।

बुधवार देर शाम ईडी की टीम शासन सचिवालय पहुँची और डीओआईटी सचिव औरआईएएस अधिकारी के कक्ष में गई। सूत्रों के अनुसार टीम ने आनंदी से प्रकरण के बारे में बातचीत की। इसके बाद टीम योजनाभवन के कमरा नंबर 7 में गई। बताया जा रहा है की टीम ने यहाँ दो अधिकारियों को पूछताछ का नोटिस दिया।

हालांकि अभी तक ईड़ीकी तरफ़ से इस मामले में आधिकारिक कोई जानकारी नहीं दी गई है । सचिवालय में ईडी की टीम के पहुँचने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इससे पहले 9 अगस्त को ईडी ने डीओआईटी के संयुक्त निदेशक वेद प्रकाश को पूछताछ के लिए गिरफ़्तार किया था।

इसके बाद दस अगस्त को न्यायालय में पेश कर यादव को रिमांड पर लिया था ।उल्लेखनीय है कि क़रीब चार महीने पहले यादव के कक्ष में 2.31 करोड़ रुपये और एक किलो सोना राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बरामद किया था । बाद में ईडी ने यह मामला अपने हाथ में के लिया था ।

सचिवालय में ईडी की टीम के पहुँचने को लेकर कई तरह के क़यास लगाए जा रहे हैं । सचिवालय में मुख्यमंत्री, मंत्री और वरिष्ठअधिकारी बैठते हैं ।