भोपाल  ।  मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लिए पंजीयन का काम तेजी से किया जा रहा है। इसके साथ ही समग्र आईडी अपडेशन, बैंक खाते से आधार लिंक का कार्य भी शिविरों में जारी है।इस दौरान सर्वर ठप होने से कई जगह काम धीमी गति से चल रहा है इसी वजह से पंजीयन करने में काफी समय लग रहा है।जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति ज्यादा खराब है, जहां तकनीकि समस्या के चलते ईकेवायसी से लेकर पंजीयन करने में तक समय लग रहा है। इससे पंचायत कार्यालयों में महिलाओं को काफी इंतजार करना पड़ रहा है।

कोलार में कलेक्टर ने कराया समस्या का निराकरण

कलेक्टर आशीष सिंह ने गुरुवार को कोलार तहसील में लग रहे शिविरों का निरीक्षण किया और यहां आ रही समस्याओ का निराकरण कराया। जिससे जल्द से जल्द महिलाओं के पंजीयन और ईकेवायसी का काम किया जा सके। कलेक्टर अकबरपुर बंजारी फेस एक, आंगनबाड़ी केंद्र बांसखेड़ी कोलार एवं बैरागढ़ चिचली स्थित ईकेवायसी केंद्र पहुंचे और यहां खुद अपडेशन और पंजीयन प्रक्रिया का निरीक्षण किया।

महिलाओं ने बताया नहीं हो रहा डाटा लिंक

शिविर में कलेक्टर को देखते ही लाड़ली बहना योजना का पंजीयन कराने पहुंची महिलाओं ने बताया कि अपडेशन करने और पंजीयन में काफी समय लग रहा है।यहां आधार और समग्र आईडी का डाटा आपस में लिंक नहीं हो पा रहा है। इसी वजह से उनका अपडेशन नहीं हो पा रहा है। साथ ही अब तक केंद्रों पर बायोमेट्रिक डिवाइस तक नहीं रखी गई है, जिससे अपडेशन का काम तेजी से किया जा सके। यह हाल जिले की अधिकतर पंचायतों में लग रहे शिविर पर बना हुआ है।

अब तक हुए पंजीयन की स्थित

नगर निगम - 133000

नगर पालिका बैरसिया- 3946

फंदा जनपद - 30952

बैरसिया जनपद - 33524