धनबाद के पूजा-पंडालों के पट खुलते ही सड़कों पर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ गई है। सप्तमी से पूजा-पंडालों में लोगों की भीड़ और बढ़ जाएगी।

इसे देखते हुए धनबाद में शनिवार से ट्रैफिक की नई व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। शहर में दोपहर एक बजे से सुबह पांच बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

दुर्गापूजा पंडालों के आस-पास वाहनों का आवागमन नहीं होगा। सभी प्रमुख पूजा-पंडालों के पहले ड्रॉप गेट बनाया गया है। गाड़ियां वहीं तक जाएंगी। भीड़ को देखते हुए कई सड़कों को वन-वे कर दिया गया है।

नई व्यवस्था के तहत सरायढेला थाना मोड़ से स्टीलगेट की ओर चार पहिया वाहन और सार्वजनिक सवारी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

इन जगहों पर बदली रहेगी ट्रैफिक

गोल बिल्डिंग की तरफ से आने वाले वाहनों को कोला कुसमा मोड़ पर रोका जाएगा। झारखंड मैदान पूजा-पंडाल जाने के लिए हटिया मोड़, डीआरएम चौक होते हुए पंपू तालाब के रास्ते का प्रयोग करना होगा। धनबाद ब्लॉक, हीरापुर से भी वापसी का रास्ता रहेगा। वाच एंड वार्ड चौक से झारखंड मैदान पूजा-पंडाल की ओर नो एंट्री रहेगी।

झरिया, मटकुरिया की ओर से आने वाले वाहन धनसार चौक, हावड़ा मोटर्स होते हुए मनईटांड पूजा-पंडाल और पुराना बाजार पूजा-पंडाल जाएंगे। वापसी का भी वही रास्ता रहेगा। मनईटांड गोल बिल्डिंग से प्रसादी साव के पूजा पंडाल तक नो एंट्री रहेगी। किसी भी तरह के वाहन का आवागमन बंद रहेगा।

इस रास्ते पर गाड़ियों का आवागमन रहेगा बंद

तेल डिपो होकर बरमसिया रोड जा सकते हैं। टेलीफोन एक्सचेंज मोड़ से पानी टंकी हावड़ा मोटर तक नो एंट्री रहेगी। इसके अलावा आरा मोड़ पुल के नीचे झारखंड मोड़ जाने वाले रास्ते में दोपहर तीन बजे से सुबह पांच बजे तक गाड़ियों का आवागमन बंद रहेगा।

वहीं, धनबाद से भूली जाने वाली गाड़ियां सुभाष चौक होते हुए ओवरब्रिज के नीचे से वासेपुर होते हुए जाएंगी। कतरास, भटमुड़ना से आने वाले वाहन सामुदायिक भवन होते हुए गुहीबांध बस स्टैंड भगत सिंह चौक की तरफ से धनबाद की ओर आएंगे।

भगत सिंह चौक से आनेवाले वाहन गुहीबांध बस स्टैंड, सामुदायिक भवन मालकेरा जोगता होते हुए धनबाद जाएंगे। धनबाद की ओर से आनेवाले वाहन जोगता, मलकेरा छाताबाद होते हुए भटमुड़ना मोड़ की ओर जाएंगे।