नागदा जंक्शन ।   शहर में मादक पदार्थ की तस्करी फिर से बढ़ने लगी है। ट्रेनों के माध्यम से स्मैक शहर में लाकर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर युवाओं का बेची जा रही है। मुख्य बाजार कसाई मोहल्ले में इसका नशा करने वालों की भीड़ लगी रहती है। नशा करने वाले पैसे के लिए राहगीरों के पर्स व सामान छीनकर भाग रहे हैं। शहर के संवेदनशील कन्याशाला चौराहा पर पुलिस चौकी तो बना रखी है, पुलिस जवान तैनात नहीं रहने से ऐसे लोगों के हौंसले बढ़ते जा रहे हैं।

राजीव कालोनी, कसाई मोहल्ला, स्टेशन के सामने, चेतनपुरा व बालाराम की कुटिया में छोटी-छोटी 100-50 रुपये की पुड़िया बनाकर युवाओं को देकर उनको इस नशे के चक्कर में फंसाया जा रहा है। आदतन होने के बाद यह युवा नशे के लिए घरों के बाहर रखे सामान चुराकर ले जाते हैं। नशेड़ियों की तादात बढ़ने से स्थिति और भी बिगड़ती जा रही है। शनिवार की शाम शहर के सबसे व्यस्ततम कन्याशाला चौराहे पर महिला के हाथ से एक नशेड़ी पर्स छीनकर भाग गया, जबकि इस चौराहे पर पुलिस चौकी बनी हुई है। पुलिस जवान 24 घंटे तैनात रहना चाहिए। पुलिस की तैनाती नहीं होने के कारण घटनाएं घटित हो रही है।

होटल, ढाबों पर मिल रही अवैध रूप से शराब

इसी तरह शहर में अवैध शराब की बिक्री भी हो रही है। लायसेंसी ठेकेदार नियमों को दरकिनार कर दुकानें संचालित करने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शराब की दुकान के अहाते बंद करने के बाद भी दुकानों के ओटले पर बैठाकर ठेकेदार शराब पिला रहे हैं, जिससे उस क्षेत्र में निकलने वाली महिलाओं को परेशानी हो रही है। शाम को होटल, ढाबों में शराबियों का जमघट लगता है। महिदपुर रोड से लेकर महाराणाप्रताप चौराहा व कुछ बायपास रोड पर स्थित ढाबों पर अवैध शराब ग्राहकों को परोसी जा रही है। शिकायत पुलिस अधिकारियों से करने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से ऐसे दुकानदारों के हौंसले बढ़ते जा रहे हैं।

इनका कहना

ट्रेन से लाकर स्मैक बेचने की सूचना मिली है। इसके लिए पुलिस जवान लगाए गए हैं। होटल, ढाबों पर बिक रही शराब के मामले में भी कार्रवाई की जा रही है।

-नलिन बुधौलिया, टीआइ, मंडी थाना नागदा