झारखंड लोक सेवा आयोग आज, 12 मार्च को संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (CSE 2024) के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in के माध्यम से जेपीएससी सीएसई प्रीलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

जेपीएससी सीएसई प्रीलिम्स 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। जेपीएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य झारखंड लोक सेवा आयोग में ग्रुप ए और ग्रुप बी की कुल 342 रिक्तियों को भरना है।

17 मार्च को होगी परीक्षा

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जेपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 17 मार्च को आयोजित होने वाली है। परीक्षा राज्य के विभिन्न जिलों में दो पालियों में आयोजित की जाएगी। जेपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।

जरूरी निर्देश

उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर जेपीएससी सीएसई 2024 एडमिट कार्ड के साथ एक वैध फोटो आईडी और दो पासपोर्ट आकार की तस्वीरें जरूर लेकर जाएं। अगर कोई उम्मीदवार उपरोक्त डॉक्यूमेंट्स या एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा केन्द्र पर पहुचता है तो उसे प्रारंभिक परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जेपीएससी ने उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन निम्नलिखित लाने का निर्देश दिया है:

एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट

चार रंगीन, स्वप्रमाणित, पासपोर्ट आकार के फोटो। फोटो वही होनी चाहिए जो आवेदन पत्र में उपयोग की गई है।

एक वैध फोटो पहचान पत्र

पेपर पैटर्न

जेपीएससी सीएसई प्रारंभिक में 200 अंकों के दो पेपर शामिल होंगे। सीएसई पेपर सामान्य अध्ययन पर केंद्रित होंगे और गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में समस्या होने पर करें ये

जेपीएससी सीएसई प्रारंभिक परीक्षा का हॉल टिकट डाउनलोड करने में किसी भी समस्या के मामले में, उम्मीदवारों को जल्द से जल्द परीक्षा अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए। उम्मीदवार 9431301419, 9431301636, या +918956622450 पर 16 मार्च 2024 तक सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक कामकाजी घंटों के दौरान अपनी समस्या दर्ज करा सकते हैं।