झारखण्ड सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। झारखण्ड लोक सेवा आयोग ने झारखण्ड संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2023 के पहले चरण प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र को लेकर अपडेट जारी किया है। आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र  मंगलवार, 12 मार्च 2024 से डाउनलोड कर सकेंगे।हालांकि, JPSC ने झारखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा जिले की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी है। आयोग ने एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, jpsc.gov.in पर एक्टिव किया है। उम्मीदवार इस लिंक के माध्यम से अपने ईमेल/ मोबाइल नंबर / कैंडिडेट आइडी तथा पासवर्ड का प्रयोग करते हुए एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे।

JPSC ने उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में समस्या होने पर सहायता के लिए हेल्पलाइन जारी की है। ऐसे में यदि किसी उम्मीदवार को अपना हॉल टिकट डाउनलोड करने में कोई कठिनाई होती है, तो वे आयोग की हेल्पलाइन +91-9431301419 /+91-9431301636 /+91-8956622450 पर कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

17 मार्च को दो पालियों मे होगी परीक्षा

झारखण्ड लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 के आयोजन का कार्यक्रम पहले ही जारी कर दिया था। JPSC के नोटिस के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा 17 मार्च को 2-2 घंटे को दो पालियों में आयोजित की जाएगी, जो कि सुबह 10 बजे और दोपहर 2 बजे शुरू होंगी। पहली पाली में सामान्य अध्ययन (प्रथम प्रश्न-प्रत्र) और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन (द्वितीय प्रश्न-पत्र) का आयोजन किया जाएगा। दोनों ही पालियों की परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को अपने डाउनलोड प्रवेश पत्र के साथ-साथ अपनी एक वैलिड फोटो आइडी प्रूफ की ओरिजिनल कॉपी साथ ले जानी होगी।