गर्मियों के मौसम में हर किसी को अपनी सेहत के साथ-साथ स्किन का भी खास ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इस मौसम में शरीर में पानी की कमी हो जाती है। जिस वजह से स्किन से जुड़ी परेशानियां सामने आने लगती हैं। चेहरे पर पिंपल्स आना तो काफी आम बात है। ऐसे में महिलाएं अपने चेहरे पर फेशियल कराती हैं। फेशियल कराने से चेहरे की गंदगी साफ हो जाती है। इसके साथ ही आपकी त्वचा और ज्यादा हेल्दी हो जाती है। अगर आप इन बातों का ख्याल नहीं रखेंगी तो फेशियल आपको फायदा पहुंचाने की बजाए उल्टा नुकसान पहुंचा सकता है।

मेकअप से रहें दूर

फेशियल के बाद आपकी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं। ऐसे में अगर आप फेशियल के तुरंत बाद मेकअप करेंगी तो इससे स्किन से जुड़ी परेशानियां सामने आ सकती हैं।

धूप में जानें से बचें

फेशियल कराने के बाद तुरंत धूप में निकलने से बचें। अगर आप पार्लर से फेशियल कराने के बाद धूप और धूल में बाहर निकलेंगी तो आपको कई समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। अगर बाहर जाना बेहद जरूरी है तो चेहरे को कवर करके ही निकलें।

फेसवॉश से बनाएं दूरी

अगर आपने फेशियल कराया है तो कोशिश करें कि कुछ दिनों तक फेसवॉश का इस्तेमाल ना करें। अगर आप फेशियल के बाद फेसवॉश का इस्तेमाल करती हैं, तो आपके फेशियल का असर भी बेअसर हो सकता है।

स्किन केयर प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से बचें

फेशियल के बाद स्किन केयर प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से दूरी बना लेनी चाहिए। फेशियल के बाद आपका चेहरा अंदर तक क्लीन हो जाता है। ऐसे में अगर आप इसके बाद भी स्क्रब करती हैं, तो आपकी स्किन को भारी नुकसान हो सकता है।