बेंगलुरु । कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके ‎शिवकुमार ने कहा है ‎कि हमें अपने लक्ष्य पर ‎टिके रहना है और आगामी लोकसभा चुनाव को जीतना है। बेंगलुरु में पार्टी कैडर को संबोधित करते हुए कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार  ने कहा कि ‘विधानसभा चुनाव में हमें 135+ सीटें मिलीं, लेकिन मैं खुश नहीं हूं, मेरे या सिद्धारमैया के घर मत आना। हमारा अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है और हमें अच्छी तरह से लड़ना चाहिए। गैरतलब है ‎कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में शिवकुमार की अगुवाई में पार्टी ने 10 मई को हुए चुनावों में 224 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 135 सीटों पर शानदार जीत हासिल की। इस जीत का श्रेय काफी हद तक शिवकुमार को दिया जा रहा है।
इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु में केपीसीसी कार्यालय में पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी 32वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि पीएम मोदी आतंकवाद ‎मिटाने की बात करते हैं, बीजेपी से किसी ने भी आतंकवाद के कारण अपनी जान नहीं गंवाई है। बीजेपी कहती रहती है कि हम आतंकवाद का समर्थन नहीं करते हैं लेकिन इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे कई कांग्रेस नेता आतंकी हमलों में मारे गए।
बता दें ‎कि शिवकुमार को कांग्रेस के संकटमोचक के रूप में जाना जाता है। 61 वर्षीय आठ बार के विधायक शिवकुमार के संगठन कौशल ने उन्हें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की नजरों में काफी ऊंची जगह दिला दी है। विशेष रूप से हाल के बड़े-दांव वाले कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत ने उनको पूरी प्रशंसा दिलाई है। शिवकुमार की अगुवाई में कांग्रेस ने बड़े जोश से चुनावी लड़ाई लड़ी। इसके बावजूद उनको उपमुख्यमंत्री पद से ही संतोष करना पड़ा। कांग्रेस ने शिवकुमार पर कई बार भरोसा किया। जब महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख विश्वास मत का सामना कर रहे थे या अहमद पटेल गुजरात में राज्यसभा चुनाव लड़ रहे थे, तो पार्टी के विधायकों को एकजुट रखने में कांग्रेस ने शिवकुमार की मदद ली थी। कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार के लिए एक मजबूत वोक्कालिगा चेहरा शिवकुमार पर भरोसा कर रही है।