चतरा। झारखंड के चतरा शहर स्थित लाइन मोहल्ला के लियाकत अली रोड में शनिवार को कचरा फेंकने को लेकर चचेरे भाइयों में विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने घर से तलवार निकाला और दूसरे पक्ष पर सीधा वार कर दिया, जिससे मो. उमैर नामक युवक का हाथ कट गया।

साथ ही साथ मारपीट में मो. उमैर के भाई और दूसरे सदस्य भी जख्मी हो गए। उमैर की हालत गंभीर है। उसे प्राथमिक उपचार के बाद हजारीबाग मेडिकल कॉलेज रेफर किया था।

स्थिति को देखते हुए वहां के चिकित्सकों ने रिम्स रेफर कर दिया है। सदर थाना पुलिस इस मामले में फिलहाल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि पीड़ित परिवार ने चार लोगों को आरोपी बनाया है।

प्राथमिकी में क्या कुछ बताया  

प्राथमिकी के लिए दिए गए आवेदन में कहा कि शनिवार को चचेरे भाई के साथ घर के पीछे कचरा फेंकने को लेकर विवाद हुआ था। कुछ ही देर बाद मिस्टर जावेद, मो. सिबगतुल्ला, जेबा परवीन एवं सेफा परवीन घर मे घुसकर गाली-गलौज करते हुए धारदार तलवार से हमला कर दिया।

इससे उमैर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इस बीच जब उसकी मां ने हस्तक्षेप किया तो उनका गला दबाते हुए सोने का चैन छीन लिया। आवेदन में यह भी कहा गया कि घर में रखे सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया है और जान से मारने की धमकी दी जा रही है।