जोधपुर, देश में अब गर्मी के साथ सियासी रण में भी पारा बढ़ने लगा है। राजस्थान की जोधपुर लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का इस बार मुकाबला बराबरी का है। सियासी रण में उनका मुकाबला कांग्रेस के करण सिंह उचियारड़ा से है। गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए इस बार स्वयं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कमान अपने हाथ में ले रखी है।
शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ की गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ चल रहे विवाद ने भाजपा की सियासत में भूचाल ला दिया था। राठौड़ के समर्थकों ने शेखावत का विरोध कर जमकर जमकर बवाल काटा । इस पर विवाद बढ़ा देख मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबू सिंह को बुलाकर शेखावत के साथ सुलह करवाई। बाबू सिंह के मानने के बाद शेखावत की राह आसान हो पाई। इस सुलह के बाद जोधपुर में बीजेपी के लिए अच्छा माहौल तैयार हो गया है। दोनों नेता एक दूसरे को खुले मंच से आश्वासन दे चुके हैं। यही नहीं सीएम भजनलाल ने शेखावत का नामांकन भी अपनी ही उपस्थिति में भरवाया। 
शेखावत और बाबू सिंह के बीच सुलह के बाद सियासी गलियारों में चर्चा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल की वजह से शेखावत की ताकत बढ़ी है। नामांकन के दौरान भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जोधपुर पहुंचे। जहां उन्होंने शेखावत के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर बरसे । एक समय था, जब बाबू सिंह राठौड़ के समर्थक शेखावत के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इससे शेखावत की लोगों के बीच नेगेटिव रिपोर्ट जा रही थी। लेकिन मुख्यमंत्री भजनलाल ने स्थिति को सुधार कर माहौल को खुशनुमा बना दिया है।
शेखावत को करण देंगे कड़ी चुनौती
जोधपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ कांग्रेस ने करण सिंह उचियारड़ा को मैदान में उतारा है। करण सिंह जोधपुर के स्थानीय नेता हैं। करण सिंह का जोधपुर में काफी प्रभाव है। ऐसे में सियासी चर्चा है कि इस लोकसभा चुनाव में शेखावत के लिए जीत की राह इतनी आसान नहीं होगी। उन्हें कांग्रेस के प्रत्याशी करण सिंह से कड़ी चुनौती मिलेगी। अब देखना होगा कि इस लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री भजनलाल की वजह से शेखावत की ताकत में कितना इजाफा होता है?