मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे 2024 के लोकसभा चुनाव में कल्याण से चुनाव लड़ेंगे। राज्य उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को इसकी घोषणा की है। इस बीच डिप्टी सीएम ने महायुति गठबंधन में विवाद की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि श्रीकांत शिंदे कल्याण से महायुति के उम्मीदवार हैं।

श्रीकांत शिंदे के नाम की घोषणा

महायुति महाराष्ट्र में भाजपा, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजीत पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का गठबंधन है। शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री संभुराज देसाई ने कहा कि श्रीकांत शिंदे के नाम की घोषणा महायुति गठबंधन में एकता को दर्शाती है।

संभुराज देसाई ने कहा 'यह महायुति के लोगों के बीच एकता को दर्शाता है। भाजपा और शिवसेना भाई-भाई हैं, इसलिए आज देवेंद्र फडणवीस ने कल्याण लोकसभा सीट से श्रीकांत शिंदे की घोषणा की और भाजपा के सभी नेता और कार्यकर्ता श्रीकांत शिंदे के साथ होंगे। यही भूमिका है। हमारी महायुति और यह एक अच्छी बात है।'

लोकसभा चुनाव जीतने का विश्वास जताते हुए, शिवसेना नेता ने कहा कि हम 400 से अधिक सीटों के अंतर के साथ एक बार फिर मोदी जी को लाएंगे। हम सभी पीएम मोदी के साथ हैं।

बता दें कि मौजूदा सांसद श्रीकांत शिंदे कल्याण निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना (यूबीटी) की दो बार की पार्षद वैशाली दरेकर से मुकाबला करेंगे। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।