लुधियाना। जैनपुर में जमीन विवाद में खुदकुशी करने वाले किसान सुखविंदर का मामला बढ़ता ही जा रहा है। मामले में संलिप्त कारोबारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर किसान संगठन पुलिस कमिश्नर दफ्तर के समक्ष लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं किसानों और उद्यमियों के बीच पैदा हुए विवाद को सुलझाने के लिए पुलिस की दो विशेष जांच टीमें बनी हैं।दोनों ही तरफ से लगाए गए आरोपों की जांच के बाद दोनों टीमें रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर को सौंपेंगी।

नामजद किए गए व्यापारी के परिवार ने जांच में पुलिस का सहयोग करने की बात कही है और वीरवार को किसी भी तरह का प्रदर्शन नहीं किया गया है। दूसरी तरफ किसानों का प्रदर्शन पुलिस कमिश्नर कार्यालय के समक्ष एलीवेटिड रोड के नीचे जारी रहा और 19 तारीख को किसानों का बड़ा इकट्ठ करने का ऐलान किया गया है।पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू का कहना है कि राजेश जैन के पक्ष में आए व्यापारियों और एमएलए गुरप्रीत सिंह गोगी ने बुधवार को उनके साथ बातचीत की थी।

आरोप था कि पूरा मामला झूठा दर्ज किया गया है, सुसाइड नोट और किसान की मौत के कारणों की जांच करने की मांग की गई थी। इस मामले की जांच के लिए जेसीपी सिटी सोम्या मिश्रा की अगुआई में विशेष जांच टीम का गठन किया गया है।यह टीम इस पूरे मामले में पीड़ित पक्ष और आरोपित पक्ष के ब्यान दर्ज करेगी। इसके अलावा इसके केस से संबंधित सभी दस्तावेज और पोस्टमार्टम से लेकर दूसरी पूरी प्रक्रिया की जांच कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसमें सुसाइड नोट को तस्दीक करने के साथ साथ दोनों पक्षों की तरफ से लगाए गए आरोपों की जांच करना शामिल है।