धौलपुर। गुरुवार को कोरोना संक्रमण ने धौलपुर जिले में फिर से दस्तक दे दी। दो कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से चिकित्सा विभाग में हड़कंप गए। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समर वीर सिंह सिकरवार ने बताया दो व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं। आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर दोनों पेशेंट को आइसोलेशन किया है। उन्होंने बताया चिकित्सा विभाग कोरोना संक्रमण को लेकर मुस्तैद हो गया है। वर्ष 2023 में पहले दो केस मिले है।

उन्होंने बताया जिला अस्पताल में कोरोना वार्ड की स्पेशल स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि आधुनिक सुविधाओं से युक्त वेंटीलेटर लगाए गए हैं। ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। 10 बेड पर वेंटिलेटर एवं ऑक्सीजन की सुविधा की गई है। 20 बेड सामान्य तरीके से लगाए गए हैं। उन्होंने बताया संक्रमित पाए गए दो केस को होम आइसोलेट किया है। जिला चिकित्सालय में चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है। कोरोना संक्रमण की दवाएं पर्याप्त तादाद में स्टॉक की गई है। उन्होंने बताया कोरोना संक्रमित पाए गए दोनों पेशेंट की हालत सामान्य है। चिकित्सकों की टीम द्वारा नजर रखी जा रही है।

संक्रमण हो सकता है जानलेवा, मास्क का प्रयोग जरूर करें

मुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समरवीर सिंह सिकरवार ने समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण घातक बीमारी है। सांस एवं झींकने के माध्यम से यह संक्रमण हवा में फैलता है। ऐसे में समाज के लोग खुद एवं परिवार की सुरक्षा को देखते हुए मुंह पर हमेशा मास्क का प्रयोग करें। भीड़भाड़ वाले स्थानों से दूरी बनाए रखें। उन्होंने अपील करते हुए कहा संक्रमण के लक्षण होने पर चिकित्सकों से परामर्श लें।

टेस्टिंग का बढ़ाया दायरा, मरीजों के लक्षणों पर रखी जा रही नजर

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समरवीर सिंह सिकरवार ने बताया रविवार को दो कोरोना पॉजिटिव मिलने से चिकित्सा विभाग ने टेस्टिंग का दायरा बढ़ा दिया है। जिला अस्पताल आने वाले रोगियों पर भी नजर रखी जा रही है। रोगियों में कोविड के सिम्टम्स मिलने पर आरटीपीसीआर टेस्टिंग कराई जा रही है। उन्होंने बताया चिकित्सा विभाग ने टेस्टिंग का दायरा बढ़ा दिया है। रोगियों पर चिकित्सकों की टीम द्वारा विशेष निगरानी रखी जा रही है।