नीमच ।   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी वाली केंद्र की सरकार के नेत्तृव भारत चांद पर पहुंच रहा है। लेकिन कांग्रेस का राहुल यान 20 वर्षा से लांच ही नहीं हो पा रहा है। यह बात देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को नीमच के दशहरा मैदान में जन आशीर्वाद यात्रा शुभारंभ के दौरान आयोजित जनसभा में कहा। उन्होंनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने जो कर दिखा या वह कोई भी नहीं कर सकता है। रूस व युक्रेन का युद्ध चलते हुए लगभग एक वर्ष से भी अधिक समय हो गया। जब युद्ध शुरू हुआ तब हमारे देश के कई विद्यार्थी वहां फस गए। जिनके परिजनों ने देश के प्रधानमंत्री से उन्हे लाने की गुहार लगाई। इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने युक्रेन, रूस व अमेरिका के राष्ट्रपति से फोन पर चर्चा की। इसके बाद युद्ध को चार से पांच घंटे तक रोका गया। फिर हमारे देश के जवानों ने 23 हजार विद्यार्थियों को वहां से निकाला। कांग्रेस के एक सहयोग सज्जन कहते है कि सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए। इसे मिटा देना चाहिए। लेकिन सनातन धर्म को कोई मिटा नहीं सकता कोई खत्म नहीं कर सकता है। सनातन धर्म को धत्म करने वालों को मुहं तोड जवाब देना है। नाथ ने कहा कि 2014 से पहले भारत की कोई सुनता नहीं था।

नीमच में जन आर्शीवाद यात्रा में राजनाथ ने कहा

लेकिन आज पूरी दुनिया भारत की बात को कान खोल कर सुनती है। मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में भारत की अर्थव्यवस्था पांचवे नंबर पर पहुंच गई। इसके पूर्व भारत 10 व 11 नंबर पर था। हमार लक्ष्य है कि 2047 तक भारत अर्थ व्यवस्था में डाप तीन में शामिल होगी। निति आयोजन की रिपोर्ट में एक आकड़ा आया है कि 13 लोग गरीब रेखा से उपर चले गए है। देश की जीडीपी में मप्र का बहुत बड़ा योगदान है।

इस दौरान नाथ लगभग 30 मिनट तक बोले। इसके बाद उन्हें कहा कि मेरा उड़न खटोला छह बजे बाद नहीं उड़ता है मुझे जाना होगा। इस अवसर पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विश्णु दत्त शर्मा, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गी, सांसद सुधरी गुप्ता, मंत्री हरदीप सिंह डंग, जगदीश देवड़ा, मंत्री ओमप्रकश सकलेचा, विधायक दिलीप सिंह परिाहार, अनिरूद्ध मारू, पवन यादव, उषा ठाकुर, पवन पाटीदार, बंशीलाल लाल गुर्जर सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहे।

नाथ ने कमलनाथ सरकार पर लगाए आरोप

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नाथ ने कमलनाथ की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि बीच में ढेड़ वर्ष तक मप्र में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार नहीं। उन्होंने दो लाख प्रधानमंत्री आवास बनाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि हम आवास नहीं बनाएंगे। गरीब को भोजन के बाद सबसे ज्यादा जरूरत छत की होती है। प्रधानमंत्री हर गरीब को मकान देने का कार्य कर रहे है।

कांग्रेस के शासन में पिद्दी देश डराते थे- शिवराज सिंह चौहान

नीमच में जन आशीर्वाद यात्रा शुभारंभ अवसर पर पहुंच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन काल में पिद्दी देश भारत को डराते थे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सरकार में चीन के सैनिकों की गर्दन तोड कर चीन काे सबक सिखाया है। हमे गर्व है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेत्तृत्व में न्यू इंडिया का उदय हुआ है। इससे देश आबे बढ़ रहा है। सोमवार को भगवान महाकाल की पूजा-अर्चना कर वर्षा की कामना की है।

आगामी दिनों में अच्छी वर्षा होगी। फसले सुखेगी तो भी उन्हे मुआवजा दिया जाएगा। कांग्रेस की सरकार ने रामपुरा में आई बाढ़ का लोगों के नुकसान का मुआवजा नहीं दिया। ये बेईमान कुछ नहीं दे सकते है। नीमच का भाजपा के शासन काल में विकास हुआ है। नीमच को मेडिकल कालेज की सौगात मिली है। बहनों के खातों में अब 1250 रुपये प्रति माह आएंगे। कांग्रेस की मति मारी गई है। एक संगठन बना है। इसमें सभी साथ हो गए है। इनके सहयोग कहते है कि सनातन धर्म मच्छर है, डेंगू है, कोरोना है इसे खत्म कर दो। कांग्रेस हिंदूत्व का अपमान करती है। मेडल सोनीया सनातन को कोई समाप्त नहीं कर सकता है। इस प्रकार का संगठन देश का विकास नहीं कर सकता है।