शहडोल ।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी जन आक्रोश यात्रा का समापन करने कुछ देर बाद ब्यौहारी पहुंच चुके हैं। शहडोल कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आदिवासी टोपी पहनकर स्वागत किया गया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- गर्मी में आप आए इसके लिए मैं आपका दिल से धन्यवाद करता हूं। आडवाणी जी ने अपनी किताब में लिखा था कि आरएसएस और बीजेपी की सच्ची लैबोरेट्री सच्चा कारखाना गुजरात में नहीं, मगर मध्य प्रदेश में है। यह उनका कहना था बीजेपी की लेबोरेटरी में मरे हुए लोगों का इलाज किया जाता है और उनका पैसा चोरी किया जाता है हिंदुस्तान की किसी और प्रदेश में मरे हुए लोगों का इलाज नहीं होता यहां ऐसा होता है।

जहां देखो वहां निजीकरण किया जा रहा है

राहुल बोले- जहां देखो वहां निजीकरण किया जा रहा है। बीजेपी के नेता आदिवासियों के ऊपर पेशाब करते हैं यह मतलब था आड़वाणी जी का। जब उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश में आरएसएस और बीजेपी की लेबोरेटरी बनेगी वह करके दिखाया गया। आदिवासी का मतलब हिंदुस्तान के वासी। जो यहां पहले आए थे। आदिवासी का मतलब जो पहले हिंदुस्तान आया। पहले जो लोग यहां रहते थे जो जमीन के मालिक थे हम उनको आदिवासी कहते हैं। बीजेपी के नेता आदिवासियों पर पेशाब करते हैं। जब कोविड का समय आता है तो जो जानवरों को भी नहीं खिलाया जा सकता वह मध्य प्रदेश के आदिवासियों को खिलाने की कोशिश करते हैं।

मध्य प्रदेश में पैसा चोरी किया जाता है

मध्य प्रदेश में पैसा चोरी किया जाता है। महाकाल कॉरिडोर में शिव जी से चोरी की जाती है बच्चों के स्कूल यूनिफॉर्म उनके मिड डे मील का पैसा चोरी की जाती है। पटवारी बनने के लिए 15 लख रुपए की रिश्वत देनी पड़ती है एमबीबीएस की सीट बिक जाती है। 18 साल में 18000 किसानों ने आत्महत्या की है। बीजेपी की लेबोरेटरी में हर रोज महिलाओं का बलात्कार होता है भोपाल में एक लड़की का बलात्कार होता है जब उसका भाई उसे बचाने की कोशिश करता है तो पुलिस के सामने उसकी हत्या कर दी जाती है।

चुनाव मध्‍य प्रदेश के युवाओं का भविष्‍य तय करेगा

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव मध्‍य प्रदेश के युवाओं का भविष्‍य तय करेगा। मध्‍य प्रदेश की तस्‍वीर सामने रखें। सोच समझकर मत के अधिकार का उपयोग करें। कमल नाथ ने कहा कि मैंने कौन सी गलती की । 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। शहडोल जिले में 18000 किसानों का कर्ज माफ किया यह पहली किस्त में था दूसरा किस्त चालू हो रहा था । मैंने कौन सी गलती की। 100 यूनिट 100 रुपए बिजली दी कौन सा गुनाह किया । गौशाला बनाई 1000 गौशाला 11 महीने में कौन सा पाप किया । आज आप गवाह हैं। हमने पेंशन बढ़ाई आप गवाह हैं। पहचान बनाने की कोशिश की निवेश आए कौन सा गुनाह किया।

अवांछित भीड़ देख राहुल गांधी भड़के

भीड़ देखकर 2 बार वापस प्लेन में चढ़े। सतना में कांग्रेसियों की भीड़ देख कर भड़के राहुल गांधी, कांग्रेसियों ने लगाई सुरक्षा में सेंध,राहुल ने कमलनाथ से जताई नाराजगी। उधर कांग्रेसियों में भी गुस्सा।

30 विधानसभा क्षेत्रों में घूमते हुए ब्यौहारी में जन आक्रोश यात्रा का समापन

जन आक्रोश यात्रा 21 सितंबर से 30 विधानसभा क्षेत्रों में घूमते हुए ब्यौहारी पहुंची है, जिसका समापन आज हो रहा है। जन आक्रोश यात्रा के समापन में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल समेत अन्य बड़े नेता शामिल हैं।कार्यक्रम स्थल पर चहल-पहल नजर आ रही है। कांग्रेस ने इसके लिए काफी व्यवस्था की है शानदार मंच और सभा पंडाल सजाया गया है।