बारां जिले के सहकारी समिति के चुनाव के दौरान तैयारियों में जुटे कांग्रेसियों पर जमीनी विवाद के चलते जानलेवा हमले के बाद कांग्रेस नेता दिनेश मीणा की जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। कांग्रेस नेता की मौत के बाद बारां में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों का हुजूम सड़कों पर उतर आया और वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी कर दी गई।

जिले के अटरू-खानपुर रोड पर दिन भर चला विरोध प्रदर्शन आखिरकार देर रात प्रशासन और आंदोलनकारियों की वार्ता के बीच बनी सहमति के बाद शांत हुआ।बता दें कि 24 जुलाई को बारां जिले के अटरू थाना क्षेत्र के बमोरी निवासी कांग्रेस नेता दिनेश मीणा झारखंड पर कांग्रेस से ही जुड़े लोगों द्वारा जमीनी विवाद के चलते हमला कर दिया गया था।

15 अगस्त को दिनेश की उपचार के दौरान जयपुर में मौत हो गई। इसके बाद बारां जिले में मीणा समाज के लोग कल सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने अटरू खानपुर रोड पर डंडवाड़ा गण के पास कांग्रेस नेता नरेश मीणा के नेतृत्व में जाम लगा दिया। इस दौरान कुछ आक्रोशित युवकों ने सवारियां लेकर गौघाट की तरफ जा रही लोक परिवहन की बस में से सवारियों को उतार बस में तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया।

वहीं, घटना की तरफ आ रही एक पुलिस गाड़ी पर भी पथराव कर दिया। पुलिस जीप भी भारी भीड़ का आक्रोश देख मौके से चली गई। घटना में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिनभर तलवार और लाठियां लेकर मीणा समाज के हजारों लोग शव के साथ सड़क पर धरने पर बैठे रहे। आक्रोशित भीड़ के कारण एसपी समेत पुलिस जाप्ता भी धरनास्थल से करीब डेढ़ किमी दूर ही कैंप करना पड़ा।