नई दिल्ली । भाजपा ने कर्नाटक में सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाने के कांग्रेस आलाकमान के फैसले की आलोचना कर आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने राज्य के लिंगायत और दलित समुदाय का अपमान किया है। इसके साथ ही भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अब कर्नाटक को भी एटीएम की तरह ही इस्तेमाल करेगी।
भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कांग्रेस के फैसले की आलोचना कर ट्वीट किया कि, पहली बार कर्नाटक में एक ऐसी सरकार होगी जो न तो उप-क्षेत्रीय आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है और न ही राज्य के प्रमुख समुदायों का। मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके, दोनों नेता दक्षिण कर्नाटक से आते हैं।
मालवीय ने कांग्रेस पर लिंगायत और दलित समुदाय का अपमान करने का आरोप लगाकर कहा कि पहली बार कर्नाटक में शक्तिशाली लिंगायत समुदाय या अनुसूचित जाति से कोई प्रतिनिधित्व नहीं होगा। कांग्रेस पर जानबूझकर एमबी पाटिल और जी परमेश्वर को छोड़ देने का आरोप लगाकर भाजपा नेता ने कहा कि इन दोनों को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता था लेकिन कांग्रेस इन दोनों वरिष्ठ नेताओं और इनके समुदायों को अपमानित करने पर तुली हुई है।
कांग्रेस पर कर्नाटक को एटीएम की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर मालवीय ने एक कार्टून भी शेयर किया जिसमें यह दावा किया गया है कि भ्रष्टाचार के मामले में सिद्धारमैया पर 50 आरोप और डीके पर 19 आरोप हैं। भाजपा नेता ने इस भ्रष्टाचार की जीत करार देकर कहा कि सिद्धारमैया एक प्लेसहोल्डर सीएम तक ही सिमट कर रह जाएंगे और डीके ही सरकार चलाएंगे, ज्यादातर मंत्रियों को नियुक्ती होगी और दिल्ली में गांधी परिवार को खुश करने के लिए कर्नाटक को एक एटीएम के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।