बेंगलुरु। कर्नाटक के कलबुर्गी में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की रैली आयोजित की गई थी। रैली में एक कांग्रेस विधायक ने भारत माता की जय के नारे लगाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे से इजाजत मांगी। घटना के बाद सियासी हंगामा खड़ा हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी आक्रामक हो गई है।
कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सावदी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, मुझे उम्मीद है कि खरगे साहब इस बात को गलत नहीं समझेंगे। मैं  भारत माता की जय कहूंगा और आप सभी को मेरे पीछे कसकर इस नारे को दोहराना होगा।
कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने घटना पर निराशा जाहिर की है। उन्होंने घटना को कांग्रेस के भीतर सांस्कृतिक विभाजन करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि देशभक्ति व्यक्त करने और भारत माता की प्रशंसा करने को कांग्रेस के भीतर अपराधबोध और स्पष्टीकरण का सामना करना पड़ता है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा राष्ट्रवादी आदर्शों के प्रति अटूट प्रतिबद्ध है।
विजयेंद्र ने कहा यह जानना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है कि वरिष्ठ नेता कांग्रेस के मंच पर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के सामने खुले तौर पर भारत माता की जय का नारा लगाने से हिचकिचाते हैं। क्या यह बहुत दयनीय और खतरनाक नहीं है? अपनी देशभक्ति व्यक्त करने और भारत माता की प्रशंसा करने की कोशिश करने वाला एक कांग्रेस नेता दोषी महसूस करता है। इसलिए वह पार्टी प्रमुख को नारा लगाने के बारे में अपना रुख स्पष्ट करना चाहता है।
कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष आर अशोक ने भी इसकी आलोचना की है। उन्होंने दावा किया कि उनकी हिचकिचाहट प्रियांक खरगे को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों की वकालत करते हुए देखने से उपजी है।