नई दिल्‍ली । दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई की  पूछताछ  को लेकर कांग्रेस से दो अलग-अलग सुर सामने आ रहे हैं। जहां कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उन्‍हें फोनकर एकजुटता दिखाई थी, वहीं पार्टी के वरिष्‍ठ नेता अजय माकन ने कहा है कि केजरीवाल जैसे लोगों और उनके साथियों को किसी भी तरह की सहानुभूति या समर्थन नहीं दिया जाना चाहिए। 
कांग्रेस नेता अजय माकन ने आज एक ट्वीट कर कहा, मेरा मानना ​​है कि केजरीवाल जैसे लोगों और उनके साथियों को, जिन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं, किसी तरह की सहानुभूति या समर्थन नहीं दिया जाना चाहिए। लिकरगेट और घीगेट के आरोपों की गहन जांच होनी चाहिए और दोषी पाए जाने वालों को सजा मिलनी चाहिए।
अपने ट्वीट में माकन ने लिखा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक नेताओं के लिए यह पहचानना जरूरी है कि केजरीवाल ने भ्रष्ट तरीकों से अर्जित धन का पंजाब, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्‍ली सहित कई राज्यों में कांग्रेस के खिलाफ इस्‍तेमाल किया है। 
ज्ञात रहे कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सीबीआई द्वारा कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन किए जाने के मद्देनजर शुक्रवार शाम को उनसे फोन पर बात की थी। सूत्रों ने बताया कि खरगे ने केजरीवाल को फोन किया और एकजुटता प्रकट की। सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं की राय थी कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए व्यापक विपक्षी एकजुटता होनी चाहिए।