भोपाल  ।  जनवरी 2022 में मनावर विधानसभा क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता राजू पंवार पर हुए जानलेवा हमले के लिए कांग्रेस ने पूर्व मंत्री रंजना बघेल को जिम्मेदार बताया है। उनके दबाव में ही पुलिस आरोपितों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं कर रही है।सरकार को इस मामले आरोपितों को कठोर दंड देने के साथ बघेल को भी आरोपित बनाना चाहिए। यह मांग प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा और उपाध्यक्ष संतोष सिंह गौतम ने बुधवार को पत्रकारवार्ता में की। इस दौरान राजू पंवार भी उपस्थित थे। उधर, रंजना बघेल ने आरोपों को निराधार बताया और मानहानि का नोटिस देने की बात कही है।

प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बताया कि 13 जनवरी 2022 को अवैध शराब के कारोबार का मुद्दा उठाने वाले राजू पंवार पर प्राणघातक हमला किया गया था। स्वजन घायल अवस्था में उसे मनावर अस्पताल लेकर पहुंचे और वहां जांच के बाद बड़वानी उपचार के लिए भेज दिया। इसी दौरान उनके व उनके पिता के विरुद्ध स्थानीय व्यक्ति मांगीलाल के माध्यम से अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण कानून के अंतर्गत प्रकरण बनवा दिया। बाद में मांगीलाल ने ग्रामीणों के साथ पुलिस अधीक्षक को शपथ पत्र दिया कि उनसे स्थानीय निवासी सोमा व उसके साथियों ने कागजों पर हस्ताक्षर ले लिए थे। इन्होंने ही हमला किया था और यह सब पूर्व मंत्री रंजना बघेल के इशारे पर किया गया। पार्टी पदाधिकारियों ने प्रमाण के तौर पर बघेल और सोमा की चर्चा की आडियो रिकार्डिंग सुनाई और सरकार से हमले के आरोपितों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने, राजू पंवार को पुलिस संरक्षण देने और रंजना बघेल को भी आरोपितों बनाने की मांगी की।

रंजना बघेल का पक्ष

उधर, पूर्व मंत्री रंजना बघेल ने आरोपों पर कहा कि वह किसी को आतंकित नहीं कर रही हैं। रेत माफिया और खनन माफियाओं से मेरा संबंध जोड़ना गलत है। शराब माफियाओं से भी संबंध जोड़ना मेरे प्रति अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि जो भी मेरे बारे में मिथ्या आरोप लगा रहे हैं उनको मानहानि का नोटिस दूंगी।