मेलबर्न । ऑस्ट्रेलिया में ठंड का मौसम दक्षिण-पूर्व में तेज हवाओं, बर्फबारी और ओलों के साथ जल्दी आ गया है, जो सप्ताह के मध्य तक चल सकता है। यह घोषणा की है स्थानीय मौसम ब्यूरो ने। सिडनी से लगभग 120 किमी (75 मील) पश्चिम में ओबेरॉन में हिमपात हुआ। 
मौसम विभाग ने पहले ही दक्षिण-पूर्व और अल्पाइन क्षेत्रों में भेड़ किसानों को चेतावनी दी थी कि उनके जानवर ठंडी गीली परिस्थितियों के संपर्क में आने से मर सकते हैं।ओबेरॉन निवासी वेंडी स्टैंटन ने बर्फबारी के बारे में कहा, ‘मुझे इतनी भारी बर्फबारी होने की उम्मीद नहीं थी। मौसम ब्यूरो के अनुसार, दक्षिणपूर्वी क्षेत्र में इस सप्ताहांत ठंड का प्रकोप शुरू हुआ था।मौसम विभाग ने अनुमान लगाया कि बुधवार सुबह तक शीतलहर का प्रकोप ऐसा ही बना रहेगा।सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो के अनुसार, राजधानी कैनबरा रविवार को बर्फ से ढकी हुई थी, हालांकि दिन में तापमान बढ़ने के साथ ही यह जल्द ही कीचड़ में बदल गई। 
 वहीं जानकारी के अनुसार, स्की (सीजन शुरू होने से ठीक एक महीने पहले, पेरिशर स्की रिसॉर्ट  में पिछले 24 घंटों में 10 सेंटीमीटर (3.94 इंच) बर्फ गिर चुकी है।सिडनी हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि रविवार देर रात से लेकर सोमवार को दोपहर तक तेज हवाओं के कारण, सिडनी एयरपोर्ट के दो रनवे को बंद करना पड़ गया, जिसकी वजह से उड़ानों में देरी हुई।