भोपाल। भोपाल से नई दिल्ली जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के खाने में कॉकरोच निकलने से हड़कंप मच गया। यात्री ने कॉकरोच निकलने की शिकायत ट्रेन में चल रहे कैटरिंग स्टाफ से की। इस पर स्टाफ ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि कॉकरोच ही तो है, दूसरी प्लेट बदलकर दे देते हैं। लेकिन यात्री ने खाना लेने से ही इंकार कर दिया।
ग्वालियर निवासी नवमी ग्वालियर से नई दिल्ली की यात्रा के लिए शताब्दी एक्सप्रेस के सी- 9 कोच की 7 नंबर सीट पर सवार हुईं। ग्वालियर से शताब्दी के यात्रियों के लिए खाना तैयार करके ट्रेन में चढ़ाया गया। ग्वालियर निकलने के बाद ट्रेन में खाना परोसा गया। खाने की प्लेट में कॉकरोच देख यात्री हैरान परेशान हो गईं। इसकी शिकायत वहां मौजूद स्टाफ से की। पहले तो स्टाफ कॉकरोच की शिकायत पर आनाकानी करता रहा। इसके बाद जब कोच में कॉकरोच की बात फैल गई तो कैटरिंग के अधिकारियों ने आकर यात्री से कहा कि आपको दूसरा खाना बदल देते हैं। ट्रेन मैनेजर राहुल अवस्थी ने बताया कि खाने में कॉकरोच नहीं था। ट्रेन में पेस्ट कंट्रोल न होने के कारण कॉकरोच उड़कर प्लेट पर आ गया था।
शताब्दी में कॉकरोच निकलना अब कोई नई बात नहीं है। पिछले कई बार कॉकरोच की शिकायत की गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। एक साल पहले भोपाल निवासी नावेद मोहम्मद ग्वालियर से यात्रा कर रहे थे। तभी आइसक्रीम में कॉकरोच निकल आया था। इसकी शिकायत उन्होंने आइआरसीटीसी के अधिकारियों से की थी, लेकिन शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हो सका।