सतना ।   मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग जल्द ही विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर सकता है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज सतना आएंगे। वे यहां किसान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और सतना शहरवासियों को व्‍येंकटेश लोक की सौगात देंगे।

आज सतना में प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन

सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में आज सतना में प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में लगभग 1 लाख किसानों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है। सबसे अधिक 65 हजार किसान सतना से होंगे। जबकि रीवा से 10 हजार सीधी और पन्ना से 8- 8 हजार, मऊगंज से 4 हजार, छतरपुर से 3 और उमरिया से 2 हजार किसानों के इस सम्मेलन में शामिल होने का अनुमान है।

स्थानीय हवाई पट्टी के पास के मैदान में कार्यक्रम की तैयारियां

स्थानीय हवाई पट्टी के पास के मैदान में कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। कलेक्टर अनुराग वर्मा,एसपी आशुतोष गुप्ता,सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव झाड़े,अपर कलेक्टर ऋषि पवार और नगर निगम आयुक्त अभिषेक गहलोत कार्यक्रम की तैयारियों की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

लोकार्पित होगा व्‍येंकटेश लोक

किसान सम्मेलन में शामिल होने सतना आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव से ठीक पहले सतनावासियों को लगभग 1 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। वे यहां शहर के मुख्त्यारगंज में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत व्‍येंकटेश मंदिर परिसर में बनाए व्‍येंकटेश लोक का लोकार्पण करेंगे।

सीएम शिवराज जाएंगे व्यंकटेश मंदिर

किसान सम्मेलन में शामिल होने के पहले सीएम व्‍येंकटेश लोक का लोकार्पण करने व्यंकटेश मंदिर पहुंचेंगे। जहां से वे दो स्वैपिंग मशीनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। वे व्‍येंकटेश लोक को जनता को समर्पित करने के साथ ही कई अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास- लोकार्पण भी करेंगे। बताया जाता है कि पहले 10 अक्टूबर को सतना में लाड़ली बहना योजना के तहत कार्यक्रम किए जाने की रूपरेखा तय की जा रही थी। जबकि किसान सम्मेलन कहीं और होना था, लेकिन 6अक्टूबर के बाद कभी भी आचार संहिता लगने की संभावनाओं के बीच 5 अक्टूबर को सतना में ही किसान सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया।