बुरहानपुर ।  सांसद जी, बुरहानपुर पहुंचकर वहां के किसानों से कह देना कि वे किसी तरह की चिंता ना करें, उनकी क्षतिपूर्ति की सारी व्यवस्था मैंने कर दी है। बुरहानपुर जिला प्रशासन को प्रकरण तैयार कर जल्द मुआवजा वितरित करने के निर्देश दे दिए हैं। किसानों से मिलने मैं खुद भी जल्द बुरहानपुर आऊंगा। यह बात प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कुछ देर पहले खंडवा बुरहानपुर सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल से वीडियो काल पर कही है।

केला, हल्दी, प्याज और मक्का फसलों को नुकसान

सांसद मूंदी में एक विवाह समारोह में शामिल होने गए हैं। मुख्यमंत्री से बात होने के बाद सांसद ने जिले के किसानों को उनका संदेश भेज दिया है। उन्होंने कहा है कि संकट की इस घड़ी में पूरी भाजपा सरकार किसानों के साथ खड़ी है। उन्हें हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। उल्लेखनीय है की गत 28 अप्रैल को जिले में आंधी तूफान वर्षा और ओलावृष्टि के कारण बड़े पैमाने पर केला, हल्दी, प्याज, मक्का सहित अन्य फसलों को नुकसान हुआ है।

खेतों में किया जा रहा सर्वे

फसल क्षति का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुरहानपुर आने वाले थे लेकिन अपरिहार्य कारणों से उनका दौरा निरस्त हो गया था। दूसरी ओर कांग्रेस और किसान नेता लगातार जिला प्रशासन पर जल्द मुआवजा वितरण के लिए दबाव बनाए हुए हैं। हालांकि जिला प्रशासन के सर्वे दल बीते 3 दिन से लगातार खेतों में जा रहे हैं और राजस्व पुस्तक परिपत्र के हिसाब से प्रकरण तैयार कर रहे हैं। इस बार 300000 रुपये प्रति हेक्टेयर के मान से फसल क्षति का मुआवजा देने की मांग की जा रही है।