बड़वानी ।  प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान गुरुवार दोपहर करीब 1.45 बजे यहां पहुंचे। यहां उन्होंने जिले के निवाली में आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित किया। कार्यक्रम के बाद पैसा एक्ट की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कुछ शिकायतें मिलने पर राजपुर एसडीएम वीरसिंह चौहान को हटाने के निर्देश दिए। बैठक के बाद मुख्यमंत्री सालिटांडा के कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।

निवाली में मंच पर लाड़ली बहनों ने स्वागत किया। बहनों द्वारा बनाई गई विशेष बड़ी राखी उन्हें भेंट की गई। ग्राम बोरलाय की दिशा आजीविका समूह की अध्यक्ष योगिता राजेश पाटीदार के अनुसार करीब 211 फीट लंबी विशेष राखी की मुख्यमंत्री ने सराहना की। मंच से मुख्यमंत्री ने गाना गाया ‘फूलों का तारों का सबका कहना है, लाखों हजारों में ये मेरी बहना है....।’ मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पहले बेटियों के साथ भेदभाव होता था लेकिन आज बेटियों को पूरा सम्मान दिया जा रहा है। बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहां से लाओगे।

कांग्रेस पर साधा निशाना, दी लाड़ली बहना योजना की जानकारी

मुख्यमंत्री ने मंच से कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने संबल योजना बंद कर दी थी। बेटा बेटियों के लैपटाप बंद कर दिए थे। उन्होंने कहा कि बहनें साल में एक बार मुझे राखी बांधती हैं। मैंने सोचा कि हर माह एक हजार रुपया बहनों के खातें में डल जाएगा तो उनकी कई समस्याएं हल हो जाएगी। सासुजी बूढ़ी हुई तो उनकी पेंशन भी बढ़ाकर एक हजार रुपये कर देंगे। ये योजना आपकी जिंदगी बदल देने वाली योजना है। इससे परिवार में शांति आ जाएगी।

आवेदन भरने का कोई पैसा मांगेगा तो जेल भेजूंगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आवेदन भरने के दौरान बहनों से कोई भी पैसा मांगे तो मामा को बोल देना उसको हथकड़ी लगवाकर भेज दूंगा। 10 जून को पहली किश्त की राशि इनके खाते में आ जाएगी। ई केवायसी इसलिए करवा रहा हूं कि पैसा आपके खाते में आना चाहिए।