शहडोल ।    मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले- प्रिय बहनों भाइयों, आपने कहा मेडिकल कॉलेज आपने कहा इंजीनियरिंग कॉलेज आपने कहा संभाग, आपने कहा यूनिवर्सिटी, तो मैं सब बना दिया एक बार भव्य आइटीआइ को भी देख लीजिए। मैं कसर नहीं छोड़ता। जनता ने जो कहा हमने किया। रेल चली भाई रेल चली शहडोल नागपुर ट्रेन चली। ट्रेन का सीधा असर दिखेगा। व्यापार बढ़ेगा। प्रधानमंत्री व रेल मंत्री को बधाई देता हूं।

लालपुर हवाई अड्डा जल्दी एयरपोर्ट बनेगा

एमपी को 13 हजार करोड़ रुपये मिला। लंबा भाषण नहीं दूंगा। लालपुर हवाई अड्डा जल्दी एयरपोर्ट बनेगा। शहडोल के विकास की आवाज हूं मैं शिवराज हूं आप चिंता मत करना, बाद में विस्तार से बात करूंगा। मैं आप सभी को शीश झुका कर प्रणाम करता हूं यहां के विकास में प्राणों से प्यारी जनता के कल्याण में कोई कसर नहीं रहेगी। जो आपका साथ दे विकास करें तो उसका साथ देना चाहिए कि नहीं, कल ही लाडली बहन को पैसे डाला हूं आचार संहिता में दिक्कत नहीं होगी अगली बार भी चुपचाप डाल दूंगा। जल्दी ही शहडोल आऊंगा धन्यवाद।

मुख्यमंत्री के शहडोल आगमन पर बाधित रहेंगे कई मार्ग, पुलिस ने जारी किया रूट प्लान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शहडोल आगमन पर रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग को डायवर्ट किया गया है। इस कार्यकम में शामिल होने वाली बसों का रूट एवं पार्किंग प्लान पुलिस ने जारी किया है। इस प्लान के मुताबिक रेल्वे स्टेशन शहडोल कार्यक्रम स्थल में जाने वाली बसाें की पार्किंग पाॅलिटेक्निक ग्राउंड में रहेगी।

सिंहपुर तरफ से कार्य क्रम स्थल में आने वाली बसें गणेश मंदिर सिंहपुर राेड से बगिया तिराहा-बाणगंगा से जयस्तंभ - राजेन्द्र टाॅकीज होकर निर्धारित पार्किंग पालिटेक्निक कालेज ग्राउण्ड में जाएंगीं। बुढार की ओर से आने वाली बसें बायपास रोड का प्रयाग कर साेहागपुर थाना से होकर, बाणगंगा तिराहा, जय स्तंभ चौक, राजेन्द्र टाकीज तिराहा हाेकर निर्धारित पार्किग पर जाएंगी। रीवा और गोहपारू तरफ से आने वाली बसें बाणगंगा तिराहा से जयस्तंभ चौक राजेन्द्र टाकीज तिराहा होकर पालीटेक्निक ग्राउंड जाएंगीं।दो पहिया/चार पहिया वाहनों की पार्किंग रेलवे स्टेशन सब्जी मण्डी ग्राउण्ड एवं रेल्वे स्पोर्टस ग्राउण्ड में रहेगी। रेल्वे स्टेशन जाने का रूट सुबह आठ बजे से 12 बजे तक निर्धारित मार्ग न्यू गांधी चौक जैन मंदिर शिवम चाैक होते हुए रेलवे स्टेशन रहेगा। रेल्वे स्टेशन सवारी छोड़ने एवं रेल्वे स्टेशन से सवारी लाने वाले आटो वाहन की पार्किंग जीआरपी थाने से पहले रेलवे रनिंग रूम शहडोल के सामने रहेगी। सिंहपुर एवं बुढार रोड से शहडाेल शहर की ओर प्रातः आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक भारी वाहन प्रवेश निषेध रहेगा।उमरिया से शहडोल हाेकर बुढार एवं सिंहपुर की और जाने वाले भारी वाहन भी प्रतिबंधित रहेंगे।सोहागपुर थाना एवं चंदनिया बैरियर से शहडोल की ओर भारी वाहनों का प्रवेश कार्यक्रम समाप्ति तक प्रतिबंधित रहेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

प्लेटफार्म नंबर 3 से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले हैं वहां पर भी ट्रैक को चमकाया जा रहा है। इसी के अलावा आरपीएफ दफ्तर के ठीक बाहर मुख्यमंत्री की सभा के लिए मंच तैयार किया जा रहा है ,हालांकि यह मंच बहुत छोटा है लेकिन इस मंच को विधिवत रूप से तैयार करने में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी और कर्मचारी जुटे रहे।

रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट से लेकर आरपीएफ कार्यालय तक पंडाल तैयार

तकरीबन 10 हजार लोगों को बैठाने की व्यवस्था की जा रही है। रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट से लेकर आरपीएफ कार्यालय तक पंडाल तैयार किया जा रहा है। यहां पर एसडीएम प्रगति वर्मा अपने अधीनस्थ अधिकारियों कर्मचारियों के साथ कार्यक्रम की तैयारी की गई।

शहडोल नागपुर ट्रेन नंबर 11202 प्लेटफार्म नंबर तीन से रवाना की जाएगी

हम आपको बता दें कि शहडोल नागपुर ट्रेन नंबर 11202 प्लेटफार्म नंबर तीन से रवाना की जाएगी और यह ट्रेन 6 घंटे पहले शहडोल पहुंचेगी । ट्रेन की जो समय सारणी है वह पहले की ही तरह रहेगी। बताया जा रहा है कि अभी यह ट्रेन बिलासपुर सेक्शन में खड़ी है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक शहडोल नागपुर ट्रेन में 20 कोच रहेंगे इसमें दो जनरल डिब्बे , 11 स्लीपर , तीन एसी, दो एसएलआर शामिल होंगे।

डीआरएम ने जायजा लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए

उल्लेखनीय की इस ट्रेन को लेकर एक दिन पहले यानी मंगलवार को ही डीआरएम ने भी रेलवे स्टेशन पर आकर यहां का जायजा लिया था और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। फिलहाल पूरा प्रशासन चौकन्ना है और एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस कार्यक्रम को लेकर जुटा हुआ है।

मुख्यमंत्री शहडोल एवं सतना में कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद जबलपुर आएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार पांच अक्टूबर को भोपाल से वायुयान द्वारा सुबह 9:15 बजे जबलपुर आएंगे। सीएम चौहान सुबह 9.20 बजे हेलीकाप्टर द्वारा शहडोल प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री शहडोल एवं सतना में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद दोपहर दो बजे हेलीकाप्टर द्वारा जबलपुर आएंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 2.50 बजे डुमना एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और उन्हें डुमना एयरपोर्ट से विदा करने के बाद वायुयान द्वारा इंदौर प्रस्थान करेंगे।