जयपुर। भाजपा राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा एक बार फिर आज सिविल लाइंस क्षेत्र जा पहुंचे. हालांकि उनका मकसद यहां बने मंत्री अशोक चांदना के घर जाकर जन समस्याओं के लिए मुलाकात करना था इसी मंशा के साथ मीणा मुख्यमंत्री निवास के बाहर जैसे ही किरोड़ी लाल मीणा गुजरे वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया. इस पर बिफरे सांसद कुछ देर वहां धरने पर बैठ गए. इसके बाद पुलिसकर्मी उन्हें विद्याधर नगर थाने लेकर चली गई।
दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा की छवि अपने आंदोलन और इसे करने के तरीके के कारण कुछ ऐसी है कि मुख्यमंत्री निवास के आसपास तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें देखते ही रोक लिया. इससे पहले भी कई बार सुरक्षा में सेंध डालकर किरोड़ी लाल मीणा मुख्यमंत्री आवास के आसपास धरना प्रदर्शन करने पहुंच चुके हैं. इसी वजह से आज जब मंत्री अशोक चांदना से मिलने जा रहे थे तो शक के आधार पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया.नाराज किरोड़ी लाल मीणा वहां अकेले ही धरने पर बैठे तो मामला बढ़ता देख पुलिस उन्हें हिरासत में ले गई। किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मैं मंत्री अशोक चांदना से मिलने सिविल लाइंस स्थित उनके निवास जा रहा था ताकि जनता से जुड़ी समस्याओं से उन्हें अवगत करा सकूं. लेकिन मुझे रोक लिया गया. उन्होंने सवाल किया क्या जन समस्याओं को लेकर मंत्रियों से मुलाकात भी क्या निषेध है? उन्होंने कांग्रेस की हार के बहाने सीएम गहलोत को निशाने पर लिया. कहा- मुख्यमंत्री जी अपनी नाकामी छुपाने चाहते हैं या देश में कांग्रेस की हार से बौखला गए हैं.मीणा ने कहा पुलिस की पकड़ मुझे जनता की आवाज उठाने से नहीं रोक सकती. आप तानाशाही के हदें पार कर चुके हो.आपकी सरकार का अंत होना निश्चित है. मीणा ने कहा कि याद रखिएगा हम जनता के लिए लड़ेंगे और जीतेंगे भी।
पूर्व सीएम राजे ट्विट :- जनहित के काम को लेकर राज्य सरकार के मंत्री से मिलने जा रहे सांसद किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस द्वारा सिविल लाइंस में गिरफ्तार किया जाना कांग्रेस सरकार की तानाशाही है। यदि पुलिस ऐसी ही सख्ती अपराधियों को पकडऩे में दिखाती तो राजस्थान महिला अत्याचारों में देश में नं.1 नहीं होता।