महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या पहुंच गए हैं। उनके साथ महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस भी अयोध्या आए हैं। लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, 'भगवान राम का आशीर्वाद हमारे साथ है और इसलिए हमें धनुष और तीर का प्रतीक मिला है।' महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि आज रामलला के दर्शन के लिए मैं अयोध्या जा रहा हूं। मैं राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़ा रहा हूं। सभी कारसेवाओं में मैं उपस्थित रहा हूं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अयोध्या पहुंचने पर राम कथा पार्क पर हजारों शिवसैनिकों ने अपने नेता का जबरदस्त स्वागत किया। उन्होंने राम कथा पार्क के पास स्थित राम मंदिर आंदोलन के महानायक परमहंस रामचंद्र दास की समाधि स्थल पर भी माथा टेका। यहां से मुख्यमंत्री शिंदे पैदल ही समर्थकों के साथ आगे बढ़े। बाद में गाड़ियों के काफिले के साथ गेट नंबर तीन से राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश किया। यहां पहुंचने पर सबसे पहले उन्होंने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। शिंदे के स्वागत के लिए हजारों की संख्या में शिवसैनिक अयोध्या पहुंचे हैं। हनुमानगढ़ी पर शिवसैनिकों में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। एलईडी टीवी के जरिए शिवसेना की उपलब्धियों को प्रसारित किया जा रहा है । यहां बड़ी संख्या में शिवसैनिक महाराष्ट्रीयन भाषा में बज रहे गानों पर जमकर थिरक रहे हैं। और अपने नेता शिंदे की जय जय कार कर रहे हैं।

सीएम ने किए रामलला के दर्शन

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अयोध्या दौरे को लेकर प्रशासनिक व्यवस्थाएं फेल हुई। राम जन्मभूमि गेट पर महाराष्ट्र से आए विधायक और सांसदों और मंत्रियों को रोका गया। लगातार बदइंतजामी के वजह से अव्यवस्था बनी हुई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रामलला के दर्शन पूजन किए।