गम्हरिया। सूबे के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन तीन दिवसीय दौरे के दौरान शनिवार को अपने विधानसभा सरायकेला के गम्हरिया पहुंचे। इस दौरान कांड्रा मोड़ पर झामुमो कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री गम्हरिया के पिंडराबेड़ा में ग्रामीणों से मिले। गम्हरिया के होटल डॉल्फिन में ग्रामीण क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष और सदस्यों के साथ बैठक की।

कार्यकर्ताओं और बूथ कमेटी को दिए गए चुनावी टिप्स

करीब एक घंटे तक चली बैठक में मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं और बूथ कमेटी के सदस्यों को लोकसभा चुनाव में झामुमो और गठबंधन दल के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने के टिप्स दिए।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के बूथ संख्या एक से दस तक के झामुमो के बूथ अध्यक्षों और सदस्यों संग आयोजित बैठक में हिस्सा लिया।

भाजपा पूंजीपतियों की सरकार- चंपई सोरेन

इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यह पूंजीपतियों की सरकार है। राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 50 साल पार कर चुके हर तबके की महिलाओं को पेंशन देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि अबुआ आवास योजना से आवासहीन लोगों को मकान उपलब्ध करा रही है। रोजगार के क्षेत्र में भी आदिवासी मूलवासी व स्थानीय लोगों के लिए औद्योगिक क्षेत्र की कंपनियों में 75 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करवाई गई।

सभी 14 सीटों पर इंडी गठबंधन जीतेगी- चंपई सोरेन

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने आग कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी 14 सीटों पर इंडी गठबंधन के प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे। कार्यकर्ताओ से अभी से तैयारी में जोर-शोर से जुट जाने की अपील की।

प्रत्याशियों के नाम पर घोषणा नहीं होने के सवाल पर कहा कि संगठन सामूहिक निर्णय से होता है। इंतजार कीजिए बहुत मजा आएगा। जोबा माझी को लेकर चल रही नाराजगी पर चुप्पी साध गए।