बाड़मेर जिले में बालोतरा इंडस्ट्रियल एरिया के टेक्सटाइल फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयानक थी कि आग की लपटें और धुंए के गुबार दूर-दूर तक दिखाई दे रहे थे। एकाएक दिन में लगी आग के चलते शहर में सनसनी फैल गई और लोगों का हुजूम घटना स्थल पर एकत्रित होना शुरू हो गया। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड ने भीड़ को हटाकर आग पर काबू पा लिया। मगर तब तक कपड़ा इकाई में रखा लाखों का कॉटन कपड़ा पूरा जलकर राख हो गया।

जानकारी के अनुसार, इंडस्ट्रियल एरिया के फेज-3 के लालिमा टेक्सटाइल में बुधवार दोपहर करीब दो बजे अज्ञात कारणों से कपड़ा सुखाने के लिए लगाए गए अडाण में आग लग गई। आग लगने से आसपास की इकाईयों में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने के बाद वहां मौजूद लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास भी किया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। आसपास के लोगों ने दमकल को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची तीन सीईटीपी और तीन नगर परिषद की दमकलों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।कपड़े में लगी इस आग ने विकराल रूप ले लिया और तेज हवा ने फ्यूल का काम किया।

तेज हवा के कारण पास की फैक्ट्री ओमकार एंटरप्राइज के गै-अडाण को भी आग ने चपेट में ले लिया, जिससे फैक्ट्री में रखा कपड़ा जलकर राख हो गया। वहीं, दोनों इकाईयों में आग लगने से आसपास की इकाईयों में भी अफरा-तफरी मच गई। आग लगने से दोनों फैक्ट्रियों में लाखों का नुकसान हुआ है।पूरे घटना की जानकारी देते हुए सीईटीपी फायर इंचार्ज गिरधारीराम ने बताया कि थर्ड फेज में आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद फायर बिग्रेड को मौके पर भेजा गया। लेकिन आग पर काबू नहीं होता देख और फायर ब्रिगेड गाड़ियों को बुलाया गया, जिसके बाद छह दमकलों ने एक घंटे में आग पर काबू पा लिया।