अप्रैल और मई की भीषण गर्मी के बाद जब बारिश की बूंदे जमीन पर पड़ती हैं तो इससे लोगों को काफी राहत मिलती है। बारिश होने से गर्मी से तो राहत मिल जाती है, पर कपड़ों को लेकर कई तरह की परेशानियां सामने आने लगती हैं। इस मौसम में कपड़े सूखने में काफी समय लेते हैं। कई कपड़े तो ऐसे होते हैं, जिनको पहनने की वजह से स्किन पर रैशेज होने लगते हैं।इसी के चलते जिस तरह से गर्मी के मौसम में अलग तरीके से हम सभी अपनी स्किन का ध्यान रखते हैं, ठीक उसी तरह इस मौसम में भी स्किन का खास ध्यान रखना पड़ता है। स्किन का ध्यान रखने के लिए अलग तरीके के फैब्रिक के आउटफिट पहने जाते हैं। आज के लेख में हम आपको ऐसे कुछ ऐसे फैब्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको आप बारिश में पहन सकते हैं। इस मौसम में आपको फैब्रिक के साथ-साथ आउटफिट के रंग का भी खास ध्यान रखना चाहिए।

शिफॉन के आउटफिट

अगर आप बारिश के मौसम में शिफॉन का कपड़ा पहनेंगे तो आपको काफी आसानी होगी। दरअसल, बारिश में कपड़ा जल्दी सूखता नहीं है, पर अगर आपका आउटफिट शिफॉन फैब्रिक का होगा तो ये थोड़ी सी हवा से भी सूख जाएगा।

कॉटन

गर्मी के साथ-साथ कॉटन के कपड़े बारिश के मौसम के लिए भी परफेक्ट होते हैं। सूती कपड़े नमी को सोखने का काम करते हैं। इसके साथ बस परेशानी ये है कि इनको सूखने में शिफॉन से ज्यादा समय लगता है।

नाइलॉन

इस फैब्रिक के आउटफिट बारिश में आपको सर्दी से बचा सकते हैं। यह बहुत जल्दी सूखता है। इसको पहनते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि ये ज्यादा टाइट ना हों, वरना स्किन से जुड़ी परेशानियां सामने आ सकती हैं।

करें इन रंगों को चुनाव

बारिश के मौसम में कपड़ों का चयन करते समय रंगों का खास ध्यान रखें। भले ही आपको ब्राइट रंग ना पसंद हों, लेकिन आप बरसात के मौसम में रेड, पिंक, येलो, ग्रीन आदि रंग कैरी कर सकते हैं। ये काफी अच्छे लगते हैं। इसे पहन कर आप स्टाइलिश भी दिखेंगे।

टाइट कपड़ों से रहें दूर

बारिश के मौसम में कभी ज्यादा टाइट कपड़े नहीं पहनने चाहिए। भीगने के बाद ये शरीर से चिपक जाते हैं जो काफी अजीब लगते हैं।

फ्लोरल प्रिंट लगता है बेस्ट

बरसात के मौसम के लिए अगर आप परफेक्ट प्रिंट की तलाश कर रहे हैं, तो फ्लोरल प्रिंट आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन बन सकता है।