जयपुर । प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल सहित चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में एम्पेनल्ड सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में योजना से जुड़े मरीजों की दिक्कतें बढ गई है। इसकारण अस्पतालों में चिरंजीवी योजना के मरीजों को इलाज के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है। मरीजों के एडमिशन के अलावा उनके डिस्चार्ज के लिए भी समय लग रहा है। तकनीकी खामियों के चलते मरीजों को परेशानी हो रही है। उम्मीद है कि जल्द से जल्द खामियों को दूर कर कार्य को दुरुस्त कर लिया जाएगा। प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में चिरंजीवी योजना के प्रभारी डॉ.सुरेश गौड ने बताया कि सर्वर स्लो चलने के कारण कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सर्वर स्लो होने से मरीज के एडमिशन के कागजात अपलोड नहीं हो पा रहे है लेकिन स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी और आईटी एक्सपर्ट्स खामियों को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। 
योजना में मरीजों को हो रही दिक्कतों को स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी ने भी माना है। उनका कहना है कि शुरुआती दौर में नए सॉफ्टवेयर को चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एजेंसी का दावा है कि जल्द ही इन तकनीकि खामियों को दूर कर लिया जाएगा। 
योजना में शामिल सरकारी अस्पतालों से ज्यादा निजी अस्पतालों में दिक्कतें आ रही है। निजी अस्पतालों में तकनीकी सपोर्ट नहीं होने के कारण मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी ने जल्द ही खामियों को दुरुस्त करने का दावा किया है मगर इसमें कितना समय लगेगा और मरीजों को कब तक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा यह देखने वाली बात होगी।