कांग्रेस ने एक चीनी नागरिक से जुड़े कथित घोटाले को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने गुजरात में 1,200 लोगों से 'धोखाधड़ी' करने वाले इस चीनी नागरिक पर सरकार से श्वेत पत्र लाने को भी कहा है।चीन के इस शख्स ने एक सट्टेबाजी ऐप का उपयोग करके लोगों से 1,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

आरोपी ने फुटबॉल से संबंधिक फ्रॉड ऐप बनाकर लोगों को ठगा है।कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मामले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और पीएम मोदी से कई सवाल पूछे। खेड़ा ने कहा,प्रधानमंत्री, जो हमेशा कहते हैं कि उन्हें हर चीज की जानकारी है, वो ये बताएं कि इस घोटाले के बारे में वो कैसे अनभिज्ञ रहे।

कैसे एक चीनी नागरिक वू उयानबे पाकिस्तान की सीमा से लगे गुजरात के संवेदनशील शहरों में रहा और नौ दिनों के भीतर 1200 लोगों से 1400 करोड़ रुपये ठग लिए।पवन खेड़ा ने कहा कि कई रिपोर्टों के अनुसार, यह घोटाला 4,000 करोड़ रुपये का है। उन्होंने पूछा कि यह कैसे संभव है कि घोटाले पर किसी का ध्यान नहीं गया और चीनी नागरिक को लोगों का पैसा लूटने की खुली छूट मिल गई।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई और गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) जैसी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है, लेकिन उन चीनी घोटालेबाजों के खिलाफ नहीं जो भारतीयों को 'लूट' करते हैं और देश से भाग जाते हैं।