चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मंगलवार को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों 3 गेंदें शेष रहते 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। सीएसके का अपने होमग्राउंड पर रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन एलएसजी ने उसे शिकस्‍त देकर तगड़ा झटका दिया। चेन्‍नई के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ ने हार के लिए ओस को दोषी ठहराया है।

बता दें कि चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 210/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में एलएसजी ने 19.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। लखनऊ की यह 8 मैचों में पांचवीं जीत रही और उसके नंबर-4 पर पहुंचकर चेन्‍नई को पांचवें स्‍थान पर धकेल दिया।

रुतुराज गायकवाड़ ने क्‍या कहा

कड़वी दवाई निगलना है, लेकिन अंत में लखनऊ सुपरजायंट्स ने शानदार खेल दिखाया। हम 13वें ओवर तक मैच में बने हुए थे, लेकिन स्‍टोइनिस की तारीफ करनी होगी कि मैच का रुख बदल दिया। ओस ने बड़ी भूमिका निभाई। ओस ने स्पिनर्स से मैच दूर कर दिया। हम मैच को और गहराई तक ले जाते, लेकिन यह खेल का हिस्‍सा है। आप अनियंत्रित चीजों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं।

जडेजा पर अटूट विश्‍वास: गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ ने मैच के बाद बताया कि रवींद्र जडेजा को नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी के लिए क्‍यों भेजा और शिवम दुबे की लेट एंट्री क्‍यों हुई। रुतुराज गायकवाड़ ने कहा, ''हमने पावरप्‍ले में दूसरा विकेट गंवाया और तब रवींद्र जडेजा बल्‍लेबाजी करने आए। हमारी प्रक्रिया स्‍पष्‍ट है कि जब भी विकेट गिरेगा तो जडेजा बल्‍लेबाजी करने आएंगे।''

रुतुराज गायकवाड़ ने साथ ही बताया कि 210 रन का स्‍कोर पर्याप्‍त क्‍यों नहीं लगा। सीएसके के कप्‍तान ने कहा, ''हां, पहले बल्‍लेबाजी करके हमें इससे बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद नहीं थी। मुझे कभी नहीं लगा कि यह पर्याप्‍त स्‍कोर है। अगर ओस का मसला नहीं होता तो यह स्‍कोर अच्‍छा था। लखनऊ को श्रेय देना होगा कि उन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी की।''