पतंजलि की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 13.49 लाख की ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़ा गया आरोपी नवादा बिहार का रहने वाला है। मंगलवार को अरावली विहार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी रणधीर कुमार कहार पुत्र जितेंद्र प्रसाद (22) नवादा के वारसलीगंज गांव का रहने वाला है।  

13 फरवरी 2019 को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना अरावली विहार के रहने वाले मोहन लाल शर्मा ने एक केस दर्ज कराया था। जयपुर साइबर थाना पुलिस को दी अपनी शिकायत में मोहन ने बताया कि एक व्यक्ति ने अलग-अलग नंबरों से कॉल कर उसे पतंजलि की फ्रेंचाइजी दिलाने की बात कही थी। इसके लिए आरोपी ने धोखाधड़ी कर फर्जी दस्तावेजों का उपयोग कर उससे 13 लाख 49 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए, लेकिन फ्रेंचाइजी नहीं दिलाई। 

3 साल से लंबित चल रहे इस मामले के खुलासा करने के लिए थाना अधिकारी अरावली विहार जहीर अब्बास के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने साइक्लोन सेल की मदद से पहचान कर आरोपी रणजीत कुमार को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार ठग से पूछताछ की जा रही है, जिससे अन्य साइबर फ्रॉड की वारदात का खुलासा होने की भी संभावना है।