मथुरा (उत्तर प्रदेश)| उत्तर प्रदेश के शाही ईदगाह मस्जिद की प्रबंधन समिति के सचिव के खिलाफ मथुरा में बिजली चोरी के एक मामले में केस दर्ज किया गया है। बिजली विभाग की एक टीम ने मस्जिद के पास एक खंभे से 30 मीटर लंबी एक अवैध बिजली कनेक्शन को पकड़ा और एंटी-पावर थेफ्ट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया।

एफआईआर के मुताबिक, मथुरा के मसानी सब स्टेशन में तैनात विद्युत विभाग के अधिकारी द्वारा भारतीय विद्युत (संशोधित) अधिनियम 2003 की धारा 135 (अवैध अस्थायी कनेक्शन के माध्यम से बिजली की चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जब शनिवार शाम सतर्कता विभाग और एंटी-पावर थेफ्ट पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया, तो मौके पर शाही ईदगाह मस्जिद की प्रबंधन समिति के सचिव तनवीर अहमद पाए गए। अधिकारियों ने उनको एफआईआर में आरोपी के रूप में नामित किया है।

घटनास्थल की संवेदनशीलता को देखते हुए अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) नीतू रानी आवश्यक पुलिस बल सहित बिजली विभाग की टीम के साथ पहुंचीं।

एफआईआर में शिकायतकर्ता बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा, शाही ईदगाह मस्जिद के परिसर में प्रवेश करने पर, यह पाया गया कि 30 मीटर लंबाई वाली काली केबल एक बिजली के खंभे से जुड़ी हुई थी। सेट-अप परिसर में पहले से बिछाई गई एलटी लाइन से जुड़ा था, जिससे धार्मिक स्थल में बिजली आपूर्ति की जा रही थी।

अवैध रूप से बिछाई गई बिजली की केबल को काटकर जब्त कर लिया गया। सारी कार्यवाही वीडियो फोटोग्राफी के जरिए रिकॉर्ड की गई।