आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज 183 रन का बचाव करने में बुरी तरह से फेल रहे। विराट कोहली की शतकीय पारी भी आरसीबी के काम नहीं आ सकी। जोस बटलर और संजू सैमसन ने बल्ले से धमाल मचाते हुए राजस्थान की जीत की कहानी लिखी। हार की हैट्रिक लगने के बाद कप्तान फाफ डू प्लेसी टीम के प्रदर्शन से बेहद नाखुश नजर आए।

हार पर क्या बोले फाफ?

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे लिए पहली पारी में विकेट थोड़ी मुश्किल रही। मुझे लगा कि 190 एक अच्छा टोटल होगा। मेरे हिसाब से हम 10 से 15 रन और जोड़ सकते थे। उनके स्पिनर्स ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। राजस्थान का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला अच्छा था। ओस की वजह से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो गया। विराट कोहली ने अंतिम ओवरों में अच्छी बैटिंग की। कैमरून ग्रीन जैसे बल्लेबाज की मदद से आप लास्ट ओवरों का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं।"

आरसीबी के कप्तान ने आगे कहा, "हमने तेजी से रन बनाने की पूरी कोशिश की, पर स्पिनर्स के खिलाफ रन बनाना आसान नहीं था। फास्ट बॉलर्स को हिट करना आसान था। जाहिर तौर पर दूसरी पारी में पिच बेहतर खेली। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आ रही थी। हमने शुरुआती चार ओवरों में लाजवाब गेंदबाजी की। मुझे लगता है मयंक डागर के 20 रन के ओवर ने मोमेंटम शिफ्ट किया और दोबारा से प्रेशर हमारे पर आ गया। हमारी फील्डिंग औसत रही इसको लेकर हम बातचीत कर चुके हैं। हम इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगे।"

आरसीबी ने लगाई हार की हैट्रिक

राजस्थान ने आरसीबी से मिले 184 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल किया। टीम की ओर से जोस बटलर ने भी सेंचुरी जड़ी और वह 100 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कप्तान संजू सैमसन ने 69 रन की दमदार पारी खेली। इससे पहले आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने शानदार बैटिंग करते हुए इस सीजन का पहला शतक जमाया और वह 72 गेंदों में 113 रन बनाकर नाबाद रहे।