बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुई है. अब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने बाबर आजम से टेस्ट कप्तानी को लेकर सवाल किया, जिस पर वह गुस्सा हो गए. 
बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम घर पर टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है. पाकिस्तान को क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ घर पर 3-0 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. इसके बाद टीम ने जैसे तैसे न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज बचाई. अब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी पत्रकार ने बाबर आजम से हटान को सवाल किया, जिस पर बाबर आजम ने गुस्सा होकर जवाब दिया है.
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद पत्रकार ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से पूछा, 'कुछ लोग कह रहे हैं कि टीम पर आपकी ग्रिप कमजोर होती जा रही है. दोस्ती यारी का सिलसिला पाकिस्तान टीम में खत्म हो जाता रहा है.' इस पर बाबर आजम ने उन्हें बीच में रोकते हुए कहा कि कौन सी दोस्ती? जिसे पत्रकार ने नहीं सुना और अपना सवाल जारी रखा.
पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा, 'जब से शाहिद अफरीदी ने चीफ सिलेक्टर का पद संभाला है उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में उपकप्तानी बदल दी. शान मसूद इस भूमिका में नजर आ रहे हैं. अब कहा जा रहा है कि आपसे जल्द ही टेस्ट कप्तानी भी छीन ली जाएगी. इस पर आप क्या कहना चाहेंगे?' 
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा, 'सर सिर्फ आपको पता होगा कि किसकी कप्तानी जा रही है. मुझसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. मेरा काम है मैदान पर जाकर परफॉर्म करना और अपनी टीम से परफॉर्म करवाना.'
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सपाट पिचों को लेकर भी आलोचना हो रही है कहा जा रहा कि कप्तान बाबर आजम ने स्पिनर की मददगार पिच तैयार करवाईं थी, लेकिन इन पिचों पर पाकिस्तान के लिए दांव उल्टा पड़ गया. न्यूजीलैंड सीरीज में सरफराज अहमद की वापसी हुई है. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. वह पहले ही टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं.