जमशेदपुर। शहर के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने व्यवसायी रवि अग्रवाल की पत्नी ज्योति अग्रवाल के सिर में गोली मार दी।

घटना उस समय हुई जब रवि अपनी पत्नी व दो बेटे रियान व रिधान के साथ भिलाई पहाड़ी स्थित मिनी पंजाब होटल से खाना खाकर कार से मरीन ड्राइव स्थित आस्था हाईटेक सिटी स्थित अपने घर लौट रहे थे।

चांडिल थाना क्षेत्र कांदरबेड़ा के पास टेंथ माइल स्टोन की है घटना

घटना रात लगभग 10 बजे सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल थाना क्षेत्र कांदरबेड़ा स्थित टेंथ माइल स्टोन के समीप की है। रवि अग्रवाल अपने परिवार के साथ लौट रहे थे, तभी पत्नी कुछ असहज महसूस कर रही थी। रवि ने कार रोकी। इसी दौरान पीछा कर रहे अपराधियों ने पत्नी को गोली मार दी। घटना के बाद ज्योति को टीएमएच ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मौके पर पहुंचे पदाधिकारी

घटना की सूचना मिलने के बाद झारखंड सरकार के स्वास्थ्य सह आपदा मंत्री बन्ना गुप्ता, सिटी एसपी मुकेश लुणायत सहित सिंहभूम चैंबर के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों को ढ़ाढ़स बंधाया।

रवि प्लाईवुड और लेमिनेशन का काम करते हैं और उनका कार्यालय भुइंयाडीह स्लैग रोड में है। हत्या की घटना से व्यवसायियों में आक्रोश है और वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे है।

इधर, सरायकेला-खरसावां जिले के एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

25 लाख की मांगी गई थी रंगदारी

सीतारामडेरा थाना की पुलिस ने नहीं दिखाई गंभीरतारवि के स्वजनों के अनुसार अपराधियों ने 22 व 23 फरवरी को कार्यालय के बाहर खड़े एक स्कूटर पर कागज छोड़कर चले गए थे।

इसमें रवि से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रवि ने मामले की लिखित शिकायत 26 फरवरी को सीतारामडेरा थाना की पुलिस से की थी। पुलिस ने मामले में गंभीरता नहीं दिखाई।

मुसाबनी से आकर बसा था परिवार

रवि अग्रवाल के दादा मुसाबनी के विख्यात व्यवसायी छबील दास अग्रवाल के पोते हैं और 25 साल पहले जमशेदपुर में आकर बसे थे। इनके पिता प्रेम अग्रवाल जुगसलाई में रहते हैं जो तेल व्यवसायी हैं।

व्यवसायी पर हमला निंदनीय

सिंहभूम चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका झारखंड में लॉ एंड ऑर्डर की लचर व्यवस्था के कारण यह घटना घटित निंदनीय है। राज्य में जब व्यवसायियों पर हमला होगा तो बाहर से निवेशक कैसे आएंगे। हमारी मांग है दो दिन में अपराधियों की गिरफ्तारी हो।