शादी करोगी या नहीं, आज वह यह फैसला करने के मूड से मिलने पहुंचा था। प्रेमी-प्रेमिका की इस मुलाकात में यह फैसला होना था। प्रेमिका की 'हां' नहीं मिली तो क्या करेगा, प्रेमी इस फैसले के हिसाब से पेट्रोल लेकर आया था। बात हुई, कहासुनी हुई और फिर जब फैसला 'ना' में नजर आया तो प्रेमी ने खुद ही पेट्रोल छिड़क खुद को आग लगा ली। लोग देखते-समझते या कुछ करते, उससे पहले वह 60 फीसदी जल गया।

दरअसल, गया जिले के डेल्हा थाना क्षेत्र के मदराज बिगहा में लड़की से मिलने गए एक युवक ने खुद को आग लगा ली। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई। आननफानन में पुलिस की मदद से उसे मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, आग लगाने वाला युवक 60 प्रतिशत से अधिक जल गया है।

इधर, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एन के पासवान ने बताया कि बर्न केस का मामला पुलिस द्वारा भर्ती कराया गया है। जख्मी युवक को हाइली इंटेंसिव केयर यूनिट में रखा गया है। विशेषज्ञ चिकित्सक इलाज में जुटे हैं।

डेल्हा थाना अध्यक्ष का कहना है कि घटना की सूचना पर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है। खुद को आग लगाने वाला युवक झारखंड के कोडरमा का रहने वाला है। यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। उन्होंने बताया कि युवक अमन, एक लड़की से मिलने के लिए मदराज बिगहा देर शाम को आया था। लड़की से मिलने के दौरान शायद कोई बात बिगड़ गई। इसके बाद उसने पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग लगा ली।

थानाध्यक्ष का कहना है कि युवक अपने साथ पेट्रोल की बोतल भी लेकर आया था। यही वजह रही कि लड़की से कहासुनी हुई तो उसने खुद के ऊपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली। उन्होंने बताया कि लड़की जहानाबाद के टेहटा की रहने वाली है। वह किसी एनजीओ में काम करती है। टेहटा से वह रोज गया के मदराज बिगहा आया करती है। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि लड़की किराए के मकान में रहती है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि जख्मी युवक के परिजनों को घटना की सूचना दी गई है। वह कोडरमा से गया के लिए निकल चुके हैं। पुलिस को उनका इंतजार है। चूंकि युवक बेहद गंभीर स्थिति में है। लिहाजा उससे कोई भी जानकारी हासिल नहीं हो सकी है। वहीं, लड़की से पूछताछ पीड़ित के परिजनों के आने बाद की जाएगी। इधर, अस्पताल प्रबंधन ने बर्न यूनिट में प्रवेश की इजाजत नहीं दी।