धौलपुर : दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से चेन्नई सेंट्रल जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार देर शाम बम की अफवाह के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद ट्रेन को राजस्थान के धौलपुर जंक्शन पर रोका गया। सीओ सिटी सुरेश सांखला सहित कई थानों की पुलिस ने एक घंटे से अधिक समय तक ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

धौलपुर जंक्शन पर गरीब रथ एक्सप्रेस के रुकने के बाद यात्री कोच से निकलकर बाहर आ गए। इस दौरान प्लेटफॉर्म पर गहमागहमी की स्थिति दिखी। सभी यात्री डेर सहमे नजर आ रहे थे। सूचना मिलने के बाद प्रशासन की ओर से एडीएम और एसडीएम मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि कॉल के बाद धौलपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया गया। इसके बाद ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया गया, जो बाद में अफवाह निकली। उन्होंने कहा कि ट्रेन की पूरी तरह से जांच की गई, लेकिन कोई विस्फोटक नहीं मिला, जिसके बाद ट्रेन स्टेशन से रवाना हो गई।

बताया गया कि रेलवे के टोल फ्री नंबर 139 पर सोमवार शाम ट्रेन में बम होने की कॉल आई, जिसके बाद अधिकारियों ने ट्रेन को रोक दिया। धौलपुर स्टेशन अधीक्षक एसके जैन ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस ने ट्रेन की जांच की, लेकिन कोई बम नहीं मिला।

धौलपुर कोतवाली थाना के एसएचओ अनिल जसोरिया ने कहा कि एक कोच के यात्रियों ने बम की सूचना दी थी। इसके बाद मुरैना से बम स्क्वाड को बुलाया गया। मुरैना से आई डाग स्क्वाड की टीम ने हर स्तर पर जांच की, लेकिन बम जैसा कुछ नहीं मिला। हम पता कर रहे हैं कि यह अफवाह किसने फैलाई थी।