76वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे देश में तैयारियां जारी हैं. स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे बिहार को अलर्ट किया गया है. राजधानी पटना सहित पूरे प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इस बीच गया से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर जहां प्रशासन सतर्कता की बातें कह रहा है, वहीं गया में एक बम ब्लास्ट हुआ है जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस घटना ने पुलिस-प्रशासन को हिलाकर रख दिया है. ये घटना शेरघाटी थाना के गोपालपुर सोनेखाप मोड़ के समीप हुई. जानकारी के मुताबिक, बम धमाका एक ई-रिक्शा में हुआ. 

विस्फोट से वाहन के परखच्चे उड़ गए. विस्फोट में ई-रिक्शा में सवार 3 में से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ई-रिक्शा के चालक मोहब्बतपुर गांव निवासी विजय मांझी ने बताया कि गोपालपुर में तीन लोग बैठे और आगे चलने के लिए कहा था. गोपालपुर गांव में राइस मिल के पास पहुंचते ही विस्फोट हो गया. वहीं इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन काफी अलर्ट हो गई है और चप्पे-चप्पे पर निगरानी बढ़ा दी गई है.

इस घटना को देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. अब हर यात्री से उनके हैंडबैग को भी ओपन करवा कर तलाशी ली जा रही है. इसके अलावा यात्रियों के बेल्ट और जूते की भी तलाशी ली जा रही है. अलर्ट को देखते हुए CISF ने भी अपनी सुरक्षा बढ़ा दी है. एयरपोर्ट के भीतर रनवे से लेकर सभी जगह पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एयरपोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त को पटना से दिल्ली जाने वाली दो विमान को रद्द किया जाएगा, जबकि 2 उड़ानों के टाइम में परिवर्तन किया जाएगा.