नई दिल्ली,  आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह समझ लेना चाहिए कि उसके हथकंडे अब काम नहीं करते। केजरीवाल ने हालांकि, चुनावों में आप के निराशाजनक प्रदर्शन को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि एक समय आएगा जब वह कर्नाटक में भी जीतेगी। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, आप ने राज्य विधानसभा चुनाव में केवल 0।58 प्रतिशत वोट हासिल किया और एक भी सीट नहीं जीत सकी।
केजरीवाल ने पंजाब में जालंधर लोकसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार सुशील रिंकू की जीत की सराहना करते हुए इसे ऐतिहासिक और अभूतपूर्व करार दिया। कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत पर टिप्पणी करने के लिए कहे जाने पर मुख्यमंत्री ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्हें बधाई। इसके साथ ही कर्नाटक में कांग्रेस ने 10 साल बाद अपने दम पर सत्ता में वापसी करते हुए भाजपा को राज्य की सत्ता से बाहर कर दिया है। कर्नाटक दक्षिण भारत में एकमात्र ऐसा राज्य था, जहां भाजपा सत्ता में थी।
निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के नवीनतम रुझानों के अनुसार, कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया है। कांग्रेस राज्य की 224 विधानसभा सीट में से 136 सीट पर या तो जीत दर्ज कर चुकी है या उसके उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए हैं। चुनाव से पहले राज्य में भाजपा द्वारा ‘‘ध्रुवीकरण वाला प्रचार अभियान करने के बावजूद भाजपा को मिली हार पर केजरीवाल ने कहा, ‘‘इसीलिए उन्हें समझ लेना चाहिए कि इस तरह के हथकंडे अब काम नहीं करते।
उन्होंने कहा, ‘‘वे काम तो करते नहीं। बिना काम किए, उलटी-सीधी बात करते हैं। उससे कुछ नहीं होता है।आप के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, ‘‘यह तो शुरुआत है। एक समय आएगा जब हम वहां (कर्नाटक में) और हर जगह जीतेंगे।