झारखंड भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार पर कथित भ्रष्टाचार और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "अगर वह बेदाग हैं तो उन्हें ईडी का सामना करना चाहिए।" पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी ने शनिवार को धनबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा, 'अपराधियों, कोयला चोरों और पुलिस के बीच सांठगांठ ने झारखंड में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब कर दी है। कोयला क्षेत्र धनबाद में पूरी मशीनरी कोयला चोरी में शामिल है और इसका हिस्सा सीधे मुख्यमंत्री को जाता है। मरांडी ने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से भाग रहे हैं। 

उन्होंने कहा, "अगर मुख्यमंत्री ने कुछ गलत नहीं किया है तो वह ईडी से क्यों भाग रहे हैं? अगर वह पाक साफ हैं और उन्होंने कोई काला धन नहीं कमाया है तो उन्हें ईडी का सामना करना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "झारखंड में अपराध और बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है। राज्य के युवाओं का पलायन जारी है। रोजगार की खराब स्थिति के कारण, झारखंड के 15 मजदूर, जो नौकरी के लिए उत्तराखंड गए थे, एक सुरंग में फंस गए। धनबाद सदर के भाजपा विधायक ने कहा, "धनबाद में जबरन वसूली बढ़ रही है। दूसरी ओर, धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने भी जिले में बढ़ते अपराध और कोयला लूट पर चिंता जताई।"